लोकसभा में गूंजे वंदे मातरम के नारे तो अखिलेश ने कहा- धरती मेरी मां है उससे बड़ा कौन है?

0
akhilesh-yadav

संसद के निचले सदन यानी लोकसभा में निर्वाचित हुए सदस्यों को पद की शपथ लेने के दौरान ‘जय श्री राम व वंदे मातरम’ के नारे लगे। संसद में गूंजे ‘जय श्री राम व वंदे मातरम’ के नारों पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, ‘’मैं कह रहा हूं धरती मैं मेरी मां है, धरती मां से बड़ा कौन है?’’

दरअसल, जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से सवाल किया गया कि ‘’वंदे मातरम कहने में कोई समस्या है’’ तो उन्होंने जवाब दिया, मैं कहता हूं, धरती मेरी मां है, धरती मां से बड़ा कौन है? धरती मां से बड़ा कोई हो तो बताओ’’। अखिलेश के बयान के बाद फिलहाल सियासी गलियारों में ख़ामोशी है, लेकिन आने वाले दिनों में लोकसभा में सांसद पद की सदस्यता लेते वक़्त एक बार फिर से कुछ नेताओं की तरफ़ से ‘जय श्री राम व वंदे मातरम’ के नारे लगने की पूरी संभावना है।

Loading...

बता दें कि सोमवार से ही चुनाव में जनता द्वारा चुने गए सांसदों को सदस्यता की शपथ दिलाने का सिलसिला जारी है। संसद का पहला सत्र 17 जून 2019 से शुरू हुआ है और 26 जुलाई 2019 तक चलेगा। वहीं पांच जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सरकार का पहला बजट पेश करेंगी।

ये भी पढ़ें : अब सीएम योगी के भाषण और सरकारी सूचनाएँ संस्कृत में भी होगी जारी