बिहार: प्याज से भरे ट्रक को फ़िल्मी स्टाइल में किया हाईजैक

Onion
बिहार: प्याज से भरे ट्रक को फ़िल्मी स्टाइल में किया हाईजैक

पूरे देशभर में प्याज की कीमत बहुत ज्यादा हो गयी है। इस समय यह सोने-चांदी की तरह हो गया है। अब बिहार से खबर आ रही है कि कुछ लोगों ने प्याज से भरे एक ट्रक को ही लूट लिया। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुराने ग्रैंड ट्रंक रोड पर गुरुवार देर रात छह सशस्त्र अपराधियों ने एक ट्रक से करीब 3.5 लाख रुपये का लगभग 5 टन प्याज लूट लिया। आपको बता दें कि एक बोरी में 50 किलो प्याज होता है। स्थानीय बाजार में एक किलो प्याज की कीमत 100 रुपये से लेकर120 रुपये किलो तक है।

पुलिस शिकायत के अनुसार, एक कार में यात्रा कर रहे छह लुटेरों ने ट्रक को जीटी रोड पर मटिहानी मोड़ के पास रोक दिया। गुरुवार रात लगभग 10.30 बजे और ट्रक के ड्राइवर देशराज को बंदूक की नोक पर बंदी बना लिया गया। फिर उन्होंने 102 बोरी प्याज ले जाने वाले ट्रक को ठिकाने लगा दिया और उसे एक अज्ञात स्थान पर ले गए।

अपराधियों ने उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी के रहने वाले देशराज को एक सुनसान जगह पर छोड़ने से पहले करीब चार घंटे तक कार में घुमाया। ड्राइवर को कैदियों द्वारा बताया गया था कि वह अपने ट्रक को कैमूर जिले के कुदरा पुलिस थाना क्षेत्र के पुसौली में स्थित एक पेट्रोल पंप के पास खड़ा मिलेगा।

50 वर्षीय ड्राइवर देशराज ने एक मिनी ट्रक में लिफ्ट लेने के लिए एक किमी तक पैदल चलकर उस जगह तक पहुंचा, जहां उनका ट्रक किडनैप किया हुआ ट्रक खड़ा था। ट्रक को ट्रेस करने के बाद, उसने जहानाबाद के व्यापारी, मिन्द मिनहाज़ रेज़ को सूचित किया। इन्होने ही इलाहाबाद से प्याज इस खेप को बुक की थी। मिन्हाज के करीबी मित्र मृत्युंजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि जब इलाहाबाद से जहानाबाद की ओर जा रहे थे तो ट्रक को हाईजैक कर लिया गया था।

उन्होंने इस अखबार को बताया, “ट्रक के अपहरण और उस पर लदे प्याज की लूट के मामले में मोहनिया पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।” ड्राइवर ने पहले पुलिस को बताया कि वह गुरुवार को 10.30 बजे से शुक्रवार को सुबह 2 बजे तक कस्टडी में रहा।

यह भी पढ़ें: भारत ने पाक के नापाक इरादों को किया फैल, PAK सेना की चौकियां को किया तबाह

मोहनिया पुलिस स्टेशन के एसएचओ उदय भानु सिंह ने कहा कि ट्रक चालक के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के पच्चागंज के पास एक मिनी ट्रक से 2 दिसंबर को 64 लाख रुपये की लहसुन की लूट हुई थी। यह खेप एक व्यापारी ने रोहतास जिले के सासाराम के अशोक कुमार सिंह, वाराणसी से बुक की थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अपराधी प्याज या लहसुन जैसे सामानों को ले जाने वाले ट्रकों को निशाना बना रहे है क्योंकि हाल के महीनों में उनकी कीमतें कई गुना बढ़ गई थीं। कैमूर जिले में NH-2 पर प्याज और लहसुन की लूट की दो घटनाएं हुई थीं।