सुधीर चौधरी पर टीएमसी सांसद ने दर्ज कराया केस, जानिए पूरा मामला

380

देश के राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज चैनलों में से एक ‘जी न्यूज’ (Zee News) के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी पर आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया है। तृणमूल कांग्रेस की सांसद की शिकायत पर यह केस दर्ज किया गया है। मामले की सुनवाई 20 जुलाई को होगी।

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने सुधीर चौधरी पर उनके खिलाफ गलत जानकारी प्रसारित करने का आरोप लगाया है। सांसद की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट प्रीति परेवा ने इस मामले की सुनवाई करने का फैसला किया है। मामले की सुनवाई 20 जुलाई को होगी और उसी दिन मोइत्रा का बयान रिकार्ड किया जाएगा।

Sudhir Chaudhary 1 -

बता दें कि महुआ मोइत्रा ने पिछले महीने लोकसभा में भाषण दिया था, इस पर सुधीर चौधरी ने एक शो के दौरान दावा किया था कि मोइत्रा के भाषण के अंश अमेरिकी वेबसाइट से हुबहू चुराये गए हैं। दावा था कि यह आर्टिकल वाशिंगटन मंथली के Martin Longman ने अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बारे में लिखा था, जिसमें मोइत्रा ने कुछ अंश हूबहू उठा लिए और राष्ट्रपति का नाम हटा दिया। सुधीर चौधरी ने भाषण के अंशों को अंडरलाइन करके भी दिखाया था। हालांकि सुधीर चौधरी के ट्‌वीट के बाद वाशिंगटन मंथली के Martin Longman ने ट्‌वीट करके महुआ मोइत्रा का पक्ष लिया था।

TMC Member -

पत्रकार सुधीर चौधरी के इस दावे पर महुआ मोइत्रा भड़क गईं थीं और दावे को गलत बताया था। मोइत्रा का कहना था कि यह भाषण उनका अपना था और अन्य मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए बीजेपी की ‘ट्रोल आर्मी’ की ओर से इस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने सुधीर चौधरी पर गलत रिपोर्टिंग के आरोप लगाते हुए लोकसभा में जीटीवी और सुधीर चौधरी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव भी पेश किया था। हालांकि, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

ये भी पढ़ें : मुस्लिमों पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की तो कोर्ट ने इस युवती को सुना दी ऐसी सजा, जानकर हैरान हो जाएंगे आप