टाइटैनिक में जैक डॉसन के तख़्त पर न फिट होने के सवाल पर लियोनार्डो ने ब्रैड पिट को दिया यह जवाब

1543
http://news4social.com/?p=52637

हॉलीवुड फिल्म टाइटैनिक का एक खास सीन काफी चर्चा में रहा। यह सीन वह था जब फिल्म के हीरो डिकैप्रियो का किरदार जैक डॉसन पानी में डूब रहा था और फिल्म की हीरोइन केट बिनसेल्ट का किरदार रोज डेविट-बुकटर पानी में एक तख़्त पर लेटी होती है जबकि जैक पानी में पड़ा रहता है और उसकी मौत हो जाती है। फिल्म के प्रसंशक हमेशा इस बात पर चर्चा करते रहें हैं कि क्या जैक उस तख़्त पर एडजस्ट नहीं हो सकता था।

इसी के सिलसिले में एमटीवी न्यूज़ के संवाददाता जोश होरोविट्ज़ ने हाल ही में हॉलीवुड में ‘वन्स अपॉन ए टाइम’ के प्रोमो रिलीज़ के दौरान इस बारे में लिओनार्डो डिकैप्रियो से सवाल पूछा। पत्रकार ने पूछा कि क्या जैक डॉसन उस तख्त पर नहीं जा सकता था। यह पूछे जाने पर कि क्या जैक डॉसन तख़्त पर फिट हो सकता था। डिकैप्रियो जमीन की ओर टकटकी लगाए और अशुद्ध आक्रोश के साथ कहा: “मेरे पास कोई जवाब नहीं है।”

titanic 1 -

आपको बता दें कि यह सवाल हॉलीवुड में काफी कंट्रोवर्सिअल रहा है। हर बार डिकैप्रियो से इस बारे में पूछा जाता है। बता दें कि जेम्स कैमरून की 1997 में आयी फिल्म ‘टाइटैनिक’ सुपरहिट साबित हुई थी। यह फिल्म 1912 में डूबे जहाज टाइटैनिक पर आधारित थी।

डिकैप्रियो के साथ उस समय उनकी फिल्म ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड’ के सह-कलाकार ब्रैड पिट और मार्गोट रोबी भी थी। उन दोनों ने फिर से फिल्म देखने का वादा किया।

वहीं रोबी ने कहा “मुझे लगता है कि आधुनिक सिनेमा में यह सबसे बड़ा विवाद है।”

ब्रैड पिट फिर डिकैप्रियो की ओर झुके और उनसे पूछा: “क्या तुम तख़्त पर जा सकते थे? क्या तुम यह नहीं कर सकते थे?”

इसके बाद और रोबी ने भी पूछा कि क्या डिकैप्रियो ने दरवाजे को छोटा बनाने के लिए कहा था- संभवतः इसलिए कि डॉसन का समुद्र में रहने का निर्णय अधिक यथार्थवादी प्रतीत होता है।

यह भी पढ़ें: सवाल 92- बलात्कार से सम्बंधित धारा 376 में क्या है नियम और सज़ा का प्रावधान?

once upon a time in hollywood -

दोनों के सवाल के वक़्त डिकैप्रियो ने मुस्कुराते हुए दोहराया कि उन्हें इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं करनी है।

आपको बता दें कि ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’, क्वेंटिन टारनटिनो की नहीं फिल्म अमेरिका में 26 जुलाई और यूके में 14 अगस्त को रिलीज होगी।