अगर आप पहाड़ो पर घुमने का प्लान कर रहे है तो इसे पढ़ लीजिये

0

इस गरमी भरे मौसम में अगर आप भी पहाड़ो में घुमने का मन बना रहे है तो जरा रुकिए और इसे पढ़ लीजिये. दरअसल बदलता मौसम पहाड़ो में रोज कोई न कोई मुसीबत ला रहा है. ऐसे में आपको ध्यान देने कि जरुरत है की पहाड़ो में घुमने के लिया कोन सा समय सबसे बढ़िया रहेगा.

भीषण गर्मी से कौन राहत नहीं पाना चाहता है. हम सबका मन होता है की कुछ दिन हम पहाड़ो में जा कर अपने आप को रिफ्रेश कर सके. लेकिन पहाड़ो में बदलता मौसम आपके घुमने में अड़चन और मुसीबते पैदा कर सकता है क्यूंकि हाल फिलहाल में उत्तराखंड में जोरदार बारिश के साथ बादल फटने की घटनाये भी घटी है. जिसके कारण उत्तराखंड के चमोली में 6 लोगो की मौत हो गयी है. बारिश की वजह से भुस्कलन होने की संभावना और भी बढ़ जाती है जिसके वजह से अधिकांश रास्ते घंटो तक बंद हो जाते है. ऐसे में इस समय पहाड़ो में घुमने जाना खतरे से खाली नहीं है.

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी भारी रहेगा पहाड़ों पर ये हफ्ता, जमकर बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के निदेशक ने ये भी साफ कर दिया कि कई जगह भूस्खलन की घटनाएं हो सकती है. जिसकी वजह से रास्ते भी बंद होंगे. छोटी और बड़ी तमाम नदियों में पानी का स्तर बढ़ेगा तो ऐसे में सभी टूरिस्ट और स्थानीय निवासी किसी भी तरह का खतरा न उठाएं. फिर भी अगर आप कही घुमने का मन बना ही रहे है तो जाने से पहले उस जगह का मौसम केसा है और आगे के कुछ दिन मौसम कैसा रहेगा यह जरुर पता लगे ताकि आपको किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 10 =