पद्मावती विवाद : टल सकती है फिल्म की रिलीज डेट

9318
पद्मावती विवाद : टल सकती है फिल्म की रिलीज डेट

भंसाली की फिल्म पद्मावती की रिलीज डेट जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, विवाद चरम पर पहुंचता जा रहा है। तरह-तरह की धमकियां दी जा रही है। यूपी सरकार ने भी विवाद को लेकर कहा है कि लोगों में गुस्सा है। निकाय चुनाव के मद्देनजर यूपी में फिल्म रिलीज होने से अशांति फैल सकती है। इस बीच मेरठ में एक राजपूत नेता ने संजय लीला भंसाली के खिलाफ फरमान जारी किया। उसने कहा, जो भंसाली का सिर काट कर लाएगा उसे पांच करोड़ इनाम मिलेगा। ये फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होनी प्रस्तावित है। लेकिन फिल्म के सिनेमाघर तक पहुंचने में तकनीकी संकट भी सामने आ रहे हैं।

पद्मावती फिल्म 2 -

नहीं रिलीज हो पाएगी पद्मावती

फिल्म 1 दिसंबर को नहीं रिलीज हो सकती है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो अभी तक मेकर्स ने सेंसर के पास फिल्म नहीं भेजी है। नियमों के मुताबिक, रिलीज से 15 दिन पहले फिल्म को सेंसर के पास भेजना होता है। सूत्रों की मानें को फिल्म की पहली कॉपी का काम पूरा नहीं हुआ है। जिस वजह से इसे सेंसर के पास नहीं भेजा जा सका है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नियम का पालन हुआ तो फिल्म प्रस्तावित तारीख पर रिलीज नहीं होगी। क्योंकि प्रस्तावित तारीख पर रिलीज के लिए फिल्म भेजने की अवधि खत्म हो गई है। हालांकि कुछ दिन पहले फिल्म के मेकर्स की तरफ से जारी बयान में दावा किया गया था कि फिल्म सेंसर के पास भेज दी गई है।

शादी कार्ड पर कविता लिख किया फिल्म का विरोध  

सुरेन्द्र सिंह पंवार नाम के दूल्हे ने अपनी शादी के कार्ड्स में पद्मावती के सम्मान और फिल्म के विरोध के स्लोगन लिखवाए हैं। सुरेन्द्र सिंह की शादी 23 नवंबर को होनी है। कार्ड में पहले पद्मावती का ​बहिष्कार करने की अपील की गई है। इसके बाद रानी के अदम्य साहस और जौहर पर 4 लाइनों में कविता लिखी है। कविता में कहा गया है- ‘इक रानी की बात नहीं, पद्मिनी हो या जोधा कहें, फिल्माने की बात नहीं, ​बात सिर्फ है स्वाभिमान की, सत्य सनातन वो ज्योति, उसपे बात करे कोई तो, हमसे सहन नहीं होती।’ कविता के बाद लिखा है कि रानी पद्मावती का अपमान नहीं सहेंगे।

दीपिका की सुरक्षा बढ़ाई

पद्मावती विवाद में दीपिका पादुकोण को करणी सेना की तरफ से नाक काटने की धमकी और एक राजपूत नेता की ओर से भंसाली के सिर पर पांच करोड़ का इनाम रखने के बाद मुंबई में दोनो सेलेबस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दीपिका को घर और कार्यालय में सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।