T20 WC 2022 को लेकर बोले राहुल द्रविड़, हम टीम कॉम्बिनेशन को लेकर काफी हद तक स्पष्ट

118

T20 WC 2022 को लेकर बोले राहुल द्रविड़, हम टीम कॉम्बिनेशन को लेकर काफी हद तक स्पष्ट

भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 में 17 रनों से हराकर मेहमान टीम का 3-0 से सीरीज में सपूड़ा साफ किया। सीरीज के दौरान रोहित शर्मा ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए कई युवा खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया। इन खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए काफी प्रभावित किया। टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद कहा कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर रोहित शर्मा और वह टीम कॉम्बिनेशन को लेकर काफी हद तक स्पष्ट है, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए कोई तय फॉर्मुला नहीं है। 

द्रविड़ ने तीसरे टी20 के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,”मुझे लगता है कि मेरे और रोहित तथा चयनकर्ताओं और प्रबंधन के बीच इसको (टीम संयोजन) लेकर स्पष्ट तस्वीर है। मुझे नहीं लगता कि इसका कोई तय फॉर्मूला है लेकिन हम (टी20 विश्व कप के लिये) संयोजन और संतुलन को लेकर काफी हद तक स्पष्ट हैं। हम इसी के इर्द-गिर्द टीम को तैयार कर रहे हैं और खिलाड़ियों के कार्यभार को संतुलित कर रहे हैं। ”

द्रविड़ ने कहा, ”ऑस्ट्रेलिया के लिये हमें कैसा कौशल चाहिए उसको लेकर हमारी राय स्पष्ट है जिसके आधार पर हम आगे बढ़ रहे हैं। हमने कोई निश्चित मानदंड तय नहीं किये हैं लेकिन हम सभी को उचित मौका देना चाहते हैं।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टीम में हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह जैसे कई खिलाड़ी नहीं थे। कुछ खिलाड़ियों को विश्राम दिया गया था, वहीं कुछ चोटिल थे। कोच ने इसके बारे में कहा कि पूरी प्रक्रिया सभी खिलाड़ियों (बैक अप) को तैयार रखने से जुड़ी है।

उन्होंने कहा, ”हम जिस दौर में जी रहे हैं उसमें यह आसान नहीं है। मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई समय सीमा है जब आप यह कह सको कि यह टीम तय है। हम स्वयं को केवल 15 खिलाड़ियों तक सीमित नहीं करना चाहते हैं। हम खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं जब तक हम विश्व कप खेलने के लिये जाएं हमारे कुछ खिलाड़ियों को कम से कम 10-15-20 मैचों का अनुभव हो।”

उन्होंने कहा, ”इससे रोहित को उनके साथ खेलने, उन्हें अपनी मनमाफिक स्थिति में गेंदबाजी सौंपने का मौका मिलेगा लेकिन संतुलन बनाये रखने के लिये हमें किसी खिलाड़ी के चोटिल होने की स्थिति में कुछ ‘बैक अप’ भी चाहिए।”

 



Source link