देश के दो बुजुर्ग, मसाला किंग और आडवाणी सुषमा स्वराज के निधन पर हुए भावुक

310
http://news4social.com/?p=54642

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भावभीनी श्रद्धांजलि देने लालकृष्ण आडवाणी पहुंचे थे। वह सुषमा स्वराज को याद करके भावुक हो गए। बता दें सुषमा स्वराज के निधन पर पूरा देश शोक मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सुषमा स्वराज जब देखने पहुंचे थे तो वह भी भावुक हो गए।

91 वर्षीय आडवाणी ने कहा, ‘‘इतने सालों में सुषमा भाजपा की सबसे लोकप्रिय और प्रतिष्ठित नेताओं में से एक बनकर उभरी। महिला नेताओं के लिए वह एक प्रेरणास्रोत बनीं। मैं अक्सर एक तेजस्वी वक्ता के तौर पर घटनाओं को याद रखने और पूरी स्पष्टता तथा वाक्पटुता के साथ उन्हें पेश करने की उनकी काबिलियत का कायल हो जाता था।’

आपको बता दें कि स्वराज का मंगलवार की रात कार्डिएक अटैक की वजह से एम्स में निधन हो गया। स्वराज 67 साल की थी। उन्हें आडवाणी के सबसे करीबी लोगों में से एक माना जाता था। आडवाणी भी उनकी आकस्मिक मौत की वजह से काफी दुखी दिखे।

आपको बता दें कि आडवाणी की उम्र भी 90 के पार हो चुकी है। उन्होंने सुषमा को याद करते हुए बताया कि ऐसा एक साल नहीं रहा, जब वह उनके जन्मदिन पर उनका पसंदीदा चॉकलेट केक लाना भूली हो। आडवाणी ने सुषमा को शानदार व्यक्तित्व वाला बताया।

यह भी पढ़ें: सुषमा स्वराज की प्रेम कहानी यहां से हुई थी शुरू, यूं किया था इजहार

मसाला किंग के नाम से भरपूर एमडीएच के मालिक धर्म गुलाटी भी सुषमा स्वराज का शव देखकर फफक कर रोने लगे। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने धर्मपाल गुलाटी को संभाला।

भारतीय जनता पार्टी के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित मुख्यालय पर सुषमा स्वराज का शव अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। यहीं पर धर्म गुलाटी भी आयी थी।