कश्मीर में पत्थरबाजों नें पत्थरों से मारकर ली जवान की जान

322

जम्मूकश्मीर के अनंतनाग में पत्थरबाजी में घायल हुए सेना के एक जवान की मौत हो गई. उत्तराखंड के पिथोरागढ़ के रहने वाले राजेंद्र सिंह की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. राजेंद्र सिंह उस टीम का हिस्सा थे, जो बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन को सुरक्षा देने का काम करती है. गुरुवार को उनकी टीम पर अनंतनाग बायपास पर पत्थरबाजों ने हमला किया. इसी हमले में एक पत्थर राजेंद्र सिंह के सिर में लगा. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन शुक्रवार को उनकी मौत हो गई.

army soldier rajendra singh killed by stone pelters in anantnag 1 news4social -

सेना के अनुसार, गुरुवार शाम 8 बजे अनंतनाग में एनएच-44 पर जब सेना की गाड़ी गुजर रही थी, उसी समय पत्थरबाजों ने पत्थर बरसाए. इस हमले में एक पत्थर सीधा राजेंद्र सिंह के सिर पर लगा. उन्हें तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन गंभीर चोट के कारण उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ. शुक्रवार शाम उनकी मौत हो गई. राजेंद्र सिंह उत्तराखंड के पिथोरागढ़ जिले के बडेना गांव के रहने वाले थे. वह 2016 में सेना में भर्ती हुए थे।

शोपियां में एक जवान घायल
जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को आतंकवादी हमले में एक जवान घायल हो गया. जवान को मामूली चोटें आईं हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “आतंकवादियों ने मंत्रीबुग गांव में राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के जवानों के शिविर पर गोलीबारी की.” इसके बाद आतंकवादी सेबों के बागीचों में से होकर भाग गए।