यूपी के सीएम योगी ने तमाम नेताओं को पछाड़कर गूगल सर्च में बनाया रिकॉर्ड

0

नई दिल्ली: योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के सीएम है और साथ ही बीजेपी के स्टार प्रचारक बनकर उभरे. वहीं इस बार के चुनावी राज्यों में योगी की सबसे ज्यादा डिमांड भी है.

पिछले एक साल में योगी आदित्यनाथ गूगल सर्च के सबसे फेमस मुख्यमंत्री है

बता दें कि हाल ही में योगी से उम्र में बड़े मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उनके पांव छूकर आशीर्वाद लिया था तो ऐसे में यह मानना गलत नहीं होगा कि योगी में कुछ न कुछ तो ऐसा है जो उनको अलग बनाता है. यहीं कारण है कि योगी की जानने और खोजने की ललक आज भी सबसे अधिक देखी जाती है. गूगल के ताजा सर्च ट्रेंड डेटा के नतीजे के मुताबिक, पिछले एक साल में योगी आदित्यनाथ गूगल सर्च के सबसे फेमस मुख्यमंत्री है.

हालांकि, भाजपा पार्टी के अन्य मुख्यमंत्री लोकप्रियता के मामले में उनके आसपास तक नहीं ठहरता. फिर चाहे वो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह हों, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हो या फिर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ही क्यों न हो, गूगल पर आए रिकार्ड्स पर योगी सभी नेताओं पर भारी पड़े है.

यह भी पढ़ें: लखनऊ: अमित शाह और योगी के साथ संघ की बैठक में हो सकते है कई फेरबदल

योगी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों अखिलेश यादव और मायावती से भी आगे हैं

ये ही नहीं योगी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों अखिलेश यादव और मायावती से भी आगे हैं. इस साल गूगल सर्च इंजन में योगी को सबसे ज्यादा लोगों ने सर्च किया है. जिसे गूगल ने अपने वेबसाइट पर भी आंकड़ों के साथ जगह दी है. इस पर भाजपा प्रवक्ता डॉ चंद्रमोहन ने कहा है कि गूगल पर योगी को सर्च करना ये साबित करता है कि लोग उनके कार्यों के बारे में जानने के लिए कितना उत्सुक है. ये एक प्रकार की दीवानगी का संकेत है.

गौरतलब है कि गूगल भले ही योगी की लोकप्रियता के आंकड़ों के जारी कर चुका हो, लेकिन असली आंकड़ें तो लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी में दिखाई देगा. जहां पर 73 से अधिक सीटें जितने की जिम्मा उनके कंधे पर है.