लोगो की जान बचाने वाले सलीम को सोनू निगम देंगे यह इनाम।

721

अमरनाथ यात्रियों पर हुए आंतकी हमले में बस के ड्राइवर सलीम ने लगभग 51 लोगो की जान बचाई थी. अपनी जान की परवाह ना करते हुए सलीम बस चलाता रहा और आंतकियों की पहुंच से बस को काफी दूर ले गया. सरकार ने सलीम को बहादुरी पुरस्कार देने का एलान किया है. वहीँ मशहूर गायक सोनू निगम ने सलीम को 5 लाख देने का एलान किया है.

सोनू निगम सलीम से और उनकी बहादुरी से काफी प्रभावित है और उनका मानना है की सरकार उन्हें पुरस्कार देकर सम्मानित तो करती है लेकिन उन्हें आर्थिक मदद नहीं करती. हमे ऐसे जांबाज़ लोगो की आर्थिक मदद भी करनी चाहिए.

यह पहली बार नहीं है जब सोनू चैरिटी के लिए सामने आए हैं. सोनू ‘फाइट हंगर फाउंडेशन’ के गुडविल अंबैसडर रहे हैं, जो कुपोषण को भारत से खत्म करने पर काम करता है. इस समस्या को दिखाने के लिए उन्होंने ‘होप इन द फ्यूचर’ गाना भी गाया है. उन्होंने ‘6 पैक’ के नाम से ट्रांसजैंडर बैंड भी लॉन्च किया था. इसके अलावा सोनू चैरिटी के लिए कई कॉन्सर्ट्स भी करते रहते हैं.

कुछ दिनों पहले सोनू निगम आज़ान का मुद्दा उठा कर काफी चर्चा में रहे थे उसके बाद ही गायक अभिजीत भट्टाचार्य के विवाद में सोनू निगम अभिजीत के समर्थन में आये थे और उन्होंने ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया था.