Hasanpur Assembly Seat Result: तेज प्रताप यादव को झटका, JDU उम्मीदवार ने बनाई बढ़त

573
Hasanpur Assembly Seat Result: तेज प्रताप यादव को झटका, JDU उम्मीदवार ने बनाई बढ़त

पटना: बिहार विधान सभा (Bihar Assembly Election) की 243 सीटों पर मतगणना जारी है और रुझानों में एनडीए (NDA) ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है, जबकि महागठबंधन बढ़त हासिल करने के बाद पिछड़ गए हैं. इस बीच आरजेडी  (RJD) नेता और लालू यादव के बेटा तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) हसनपुर सीट (Hasanpur Assembly Seat) से पीछे चल रहे हैं.

जेडीयू उम्मीदवार ने तेज प्रताप को पछाड़ा
चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार हसनपुर सीट से जेडीयू के राज कुमार आगे चल रहे हैं और उन्हें करीब 8 हजार वोट मिले हैं, जबकि तेज प्रताप यादव को 6416 वोट मिले हैं. इस सीट से एलजेपी ने मनीष कुमार को जन अधिकार पार्टी ने अरुण प्रसाद यादव को मैदान में उतारा है.

तेज प्रताप ने इस बार बदली सीट
तेज प्रताप यादव पिछले विधान सभ चुनाव में वैशाली जिले के महुआ सीट से चुनाव लड़ा था और जीतकर विधान सभा पहुंचे थे, लेकिन इस बार उन्होंने अपनी सीट बदल ली और हसनपुर से चुनाव लड़ने का फैसला किया. हसनपुर सीट पर पर तीन नवंबर को हुए मतदान हुआ था और 58.59 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.

पिछले चुनाव मे हसनपुर सीट का रिजल्ट
साल 2015 में हुए विधान सभा चुनाव में जेडीयू ने इस सीट से जीत हासिल की थी, जो महागठबंधन का हिस्सा थी. पिछली बार जेडीयू के राजकुमार राय को 63,094 (43.0%) मत मिले थे और उन्होंने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के विनोद चौधरी को हराया था, जिन्हें 33,494 (22.8%) वोट मिले थे.

यह भी पढ़े: Heart Attack और Cardiac Arrest कैसे एक दूसरे से अलग है?

Source link