Shamshera Advance Booking: एवरेज बुकिंग, आमिर, रणवीर, अक्षय नहीं कर सके जो यशराज के लिए, क्या रणबीर कर पाएंगे?

116
Shamshera Advance Booking: एवरेज बुकिंग, आमिर, रणवीर, अक्षय नहीं कर सके जो यशराज के लिए, क्या रणबीर कर पाएंगे?


Shamshera Advance Booking: एवरेज बुकिंग, आमिर, रणवीर, अक्षय नहीं कर सके जो यशराज के लिए, क्या रणबीर कर पाएंगे?

Ranbir Kapoor Film: फिल्म संजू के चार साल बाद रणबीर कपूर बॉक्स ऑफिस पर आ रहे हैं, लेकिन उनकी फिल्म शमशेरा की एडवांस बुकिंग औसत है. रविवार को खुली ओपनिंग के बावजूद सिनेमाघरों के फर्स्ट डे फर्स्ट या पहले दिन के अनेक शो चौथाई भी नहीं भरे हैं. फिल्म ट्रेड का अनुमान है कि पहले दिन 12 से 15 करोड़ या उससे कुछ अधिक ओपनिंग फिल्म के आने वाले दिनों के लिए ठीक रहेगी. लेकिन दर्शकों का फीका उत्साह देख कर सवाल भी उठ रहे हैं कि 150 करोड़ की यह फिल्म क्या लागत भी निकाल पाएगी. वास्तव में प्रोड्यूसर यशराज फिल्म्स के लिए भी यह जरूरी फिल्म है क्योंकि इससे पहले उसकी आमिर खान स्टारर ठग्स ऑफ हिंदुस्तान, रणवीर सिंह की जयेश भाई जोरदार और अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज चौहान घाटे का सौदा साबित हो चुकी है.

गड़बड़ाया ट्रेक रिकॉर्ड
यशराज फिल्म्स की सारी उम्मीदें रणबीर कपूर स्टारर शमशेरा से हैं. इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन तय करेगा कि 3 सुपर सितारों की फ्लॉप हैट्रिक के बाद यशराज इस दौर से बाहर आएगा या यही सिलसिला जारी रहेगा. गौरतलब है कि इस बीच यशराज की बंटी और बबली का सीक्वल भी फ्लॉप था. सैफ अली खान और रानी मुखर्जी की मौजूदगी में सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी वाघ जैसे नए चेहरे वह जादू नहीं दिखा सके, जो बंटी और बबली में अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी की जोड़ी ने दिखाया था. रणवीर सिंह स्टारर जयेश भाई जोरदार बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई. फिल्म ने पहले दिन सिर्फ सवा तीन करोड़ का बिजनेस किया और इसका टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 15.59 करोड़ रहा. सबसे बुरा हाल हुआ हाल ही में रिलीज हुई अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज का. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. जिस लागत में यह फिल्म बनी थी उससे आधी की भी कमाई नहीं कर पाई. टैक्स फ्री करने के बावजूद इस फिल्म का कलेक्शन सिर्फ 67 करोड़ का ही रहा जो कि 175 करोड़ में बनाई गई थी.

बदल चुका है दर्शकों का मिजाज
यशराज ने बीते कुछ वर्षों में जितनी भी बड़े बजट की फिल्में बनाई हैं उनका हश्र बुरा हुआ. अमिताभ बच्चन और आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदुस्तान भी फ्लॉप रही. 300 करोड़ की यह फिल्म सिर्फ आधी लागत निकाल पाई. ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की 2019 में आई वार ही ऐसी एक अकेली फिल्म थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया. 150 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 318 करोड़ की बॉक्स ऑफस कमाई की. इसीलिए यशराज फिल्म्स की अब सारी उम्मीदें रणबीर कपूर की शमशेरा पर टिकी है. उनकी आखिरी फिल्म संजू ने सिर्फ भारत में 335 करोड़ की कमाई की थी. लेकिन वह पुरानी बात हो गई है. सिनेमा के दर्शकों का मिजाज इधर बदल चुका है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 





Source link