Bollywood Comedians: दिलीप कुमार की शरारत से चिढ़ गया बंदर, लेकिन शामत आई कॉमेडियन की, लग गए 12 इंजेक्शन

113
Bollywood Comedians: दिलीप कुमार की शरारत से चिढ़ गया बंदर, लेकिन शामत आई कॉमेडियन की, लग गए 12 इंजेक्शन


Bollywood Comedians: दिलीप कुमार की शरारत से चिढ़ गया बंदर, लेकिन शामत आई कॉमेडियन की, लग गए 12 इंजेक्शन

Popular comedy actors: एक्टिंग के बादशाह दिलीप कुमार पर्दे पर भले ही ट्रेजडी किंग कहे जाते थे परंतु शूटिंग के दौरान अपने साथ काम कर रहे कलाकारों को छेड़ने और परेशान करने में वह पीछे नहीं रहते थे. उनकी मस्ती का आलम यह था कि उन्होंने एक फिल्म की शूटिंग के दौरान साथ काम कर रहे बंदर को तक इतना परेशान किया, उसने गुस्से में आकर दूसरे ऐक्टर को काट लिया. नतीजा यह कि पर्दे पर अपनी अदाओं से हंसाने वाले इस ऐक्टर को उस जमाने मे 12 इंजेक्शन लगवाने पड़े थे, ताकि जान बच जाए.

एक बंदर शूटिंग के अंदर
यह घटना जिस फिल्म के दौरान घटी थी, उसका नाम था-अमर. फिल्म 1954 में आई थी. मदर इंडिया जैसी क्लासिक फिल्म बनाने से पहले निर्देशक महबूब खान इस फिल्म का डायरेक्शन कर रहे थे. इसमें दिलीप कुमार के साथ मधुबाला, निम्मी, जयंत और मुकरी मुख्य भूमिकाओं में थे. शूटिंग के दौरान एक सीन में फिल्म के कॉमेडियन मुकरी को एक बंदर के पास जाना था. सीन चूंकि मुकरी का था तो दिलीप कुमार के पास वक्त था. जब तक मुकरी शॉट की तैयारी कर रहे थे, तब तक दिलीप कुमार बंदर के पास बैठे-बैठे उसे अपनी हरकतों से चिढ़ाते रहे. बंदर उनकी हरकतों से नाराज तो था मगर उसका मालिक उसे काबू में किए हुए था. बंदर भरा बैठा था. जब शॉट तैयार हुआ तो मुकरी बंदर के सामने पहुंचे. उन्हें भी बंदर के साथ कॉमेडी करनी थी. मुंह बनाते हुए उन्हें बंदर से कुछ बातें करनी थी, कुछ चिढ़ाना था. मुकरी के हाव-भाव देख, पहले से चिढ़े बैठे बंदर का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. अपना गुबार निकालते हुए उसने छलांग लगाई और मुकरी को काट लिया. मुकरी तड़प गए और बंदर की हरकत पर हैरान रह गए.

मुकरी को लगवाने पड़े 12 इंजेक्शन
दूसरी तरफ डायरेक्टर महबूब खान और दिलीप कुमार समेत सैट पर मौजूद अन्य लोग मुकरी को बंदर द्वारा काटे जाने का दृश्य देख कर सहानुभूति जताने के बजाय लोटपोट होकर हंसने लगे. मुकरी से कहा गया कि बंदर के काटने के बाद आगे से उनकी हरकतें सचमुच बंदरों वाली ही होगी. खैर, बात आई-गई हो गई. बंदर को मुकरी से छुड़ाया गया और मुकरी ने अपना सीन पूरा किया. शॉट खत्म होने के बाद महबूब खान ने मुकरी को अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टर ने उनसे कहा कि बंदर के काटे के इलाज के लिए उन्हें 12 इंजेक्शन लगवाने पड़ेंगे. मुकरी इंजेक्शन से बहुत डरते थे और उन दिनों मोटी सुइयां आती थीं. अब यहां जिंदगी का सवाल था तो मुकरी ने ये इंजेक्शन लगवा लिए. बाद में दिलीप कुमार ने मुकरी के सामने जाकर बहुत अफसोस जताया मगर क्या हो सकता था. बंदर जो बात दिलीप कुमार के साथ करना चाहता था, वह मुकरी के साथ कर चुका था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 





Source link