बेटी को ‘आरती’ की नक़ल उतारते देखा तो शाहिद अफरीदी ने तोड़ा टीवी

453
Shahid Afridi
बेटी को 'आरती' की नक़ल उतारते देखा तो शाहिद अफरीदी ने तोड़ा टीवी

अभी तक पाक के तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर हिन्दू खिलाड़ी दानिश कनेरिया को लेकर चर्चा में थे अब बल्लेबाज़ शाहिद अफरीदी चर्चा में है। दोनों के चर्चा में होने का एक ही कारण है कि पाकिस्तान में हिन्दुओं की स्थिति। दरअसल पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमे वह अपने घर पर एक टीवी तोड़ने के बारे में कबूल कर रहे हैं।

टीवी फोड़ने का कारण हैरान करने वाला है। वीडियो में वह बताते हैं कि जब उन्होंने अपनी बेटी को एक भारतीय डेली शॉप धारावाहिक में “आरती” के सीन की नकल करने की कोशिश करते हुए देखा तो उन्होंने टीवी फोड़ दिया। लोग उनके इस बयान को लेकर कह रहे हैं कि जब एक आदमी आरती को लेकर इतना गुस्सा हो सकता है तो उसके मन में हिन्दू को लेकर कितनी नफरत होगी

लोग यही चर्चा कर रहें हैं कि इसी मानसिकता की वजह से हिन्दुओं की स्थिति पाकिस्तान में ख़राब है। लोग इस मामले को CAA से जोड़ने लगे हैं कि वहाँ के हिन्दुओं को भारत की नागरिकता दो।

dfgfju -

वीडियो में अफरीदी से होस्ट द्वारा पूछा जाता है कि क्या उन्होंने कभी अपने घर में टीवी को तोड़ है,? जवाब में अफरीदी ने कहा, “मैंने अपनी पत्नी की वजह से एक बार अपना टीवी तोड़ दिया। मैंने पत्नी से बच्चों के साथ सीरियल में आरती नहीं देखने के लिए कहा। मैंने अपने एक बच्चे को स्टार प्लस का शो देखते हुए ‘आरती’ करते देखा था। तब मैंने टीवी को दीवार पे मारके फोड़ दिया।”

वीडियो सोशल मीडिया पर लोग कह रहें हैं कि पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अफरीदी हिंदू रीति-रिवाजों का मजाक उड़ा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: CAA के खौफ से भारत छोड़ बांग्लादेश जा रहे लोग, 350 अरेस्ट

यह ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने आरोप लगाया था कि लेग स्पिनर दानिश कनेरिया को उनके हिंदू होने के कारण उनके खेलने के दिनों के दौरान टीम में भेदभाव किया गया था।

अख्तर ने यहां तक कहा कि कुछ खिलाड़ियों ने कनेरिया के साथ भोजन करने से भी इनकार कर दिया था।

हालांकि, ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ ने बाद में स्पष्ट किया कि उनकी टिप्पणियों को संदर्भ से बाहर कर लिया गया और उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में धर्म के आधार पर किसी के साथ भेदभाव करने की संस्कृति नहीं है।