हाईकोर्ट परिसर में साक्षी-अजितेश से मारपीट, सुरक्षा के लिए पहुंचे थे अदालत

0

इलाहाबाद हाईकोर्ट परिसर में भाजपा विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा और अजितेश कुमार के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। दरअसल, पति-पत्नी सुरक्षा मांग को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंचे थे।

इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने दोनों को बचाया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुनवाई के बाद जब साक्षी और अजितेश बाहर निकल रहे थे तभी भीड़ ने उन्हें घेर लिया। नौबत मारपीट तक जा पहुंची और इस दौरान कुछ लोगों ने अजितेश पर हमला कर दिया। हालांकि, साथ आए पुलिसकर्मी उन्हें बचाकर न्यायालय कक्ष में ले गए।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एसपी सिटी प्रयागराज, सिविल लाइंस और कैंट थाना पुलिस को आदेश दिया है कि साक्षी और अजितेश जहां जाना चाहें, उन्‍हें वहां तक पूरी सुरक्षा में पहुंचाया जाए।

बता दें कि विधायक की बेटी ने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले युवक से शादी की। इसके बाद अपने पिता से अपनी और अपने की जान को खतरा बताते हुए साक्षी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया। इसके विधायक राजेश मिश्रा का बयान सामने आया, जिसमें उन्होंने कहा, लड़की बालिग है। उसे निर्णय लेने का अधिकार है और  उसे किसी भी परिवार के सदस्य की तरफ से धमकाया नहीं गया है और न ही किसी ने धमकी दी है जो मुझसे जुड़ा है।”

ये भी पढ़ें : नाले में गिरी बस, भयानक हादसे में मौत की नींद सोए दो दर्जन से ज्यादा यात्री