ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों के लिए खुशखबरी, हुआ यह बदलाव

0
Driving Licence
Driving Licence

जब से नया ट्रैफिक रूल लागू हुआ है और जुर्माने की राशि बढ़ी है तब से लोगो में अपनी अपनी गाड़ी के कागज़ पूरा कराने की होड़ लग चुकी है। RTO ऑफिस में इस समय ज़्यादा भीड़ देखी जा रही है। लोग लाइसेंस और RC बनवाने में जुटे हुए हैं। इस बीच कई लोग जल्दी अपना कागज़ बनवाने के लिए कुछ दलालों के चक्कर में पड़ जाते जो उनसे काफी पैसे ऐंठते हैं। RTO में इसी को लेकर एक नया नियम बना है। आइये जानते हैं क्या है वह नियम-

RTO कार्यालय में इस समय लम्बी लम्बी लाइने लग रही हैं। ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। इस खुशखबरी से कई लोगों को मदद और राहत मिल सकती है। अब हर जिले में RTO ऑफिस सुबह 9:00 से शाम 6:00 बजे तक खुला रहेगा। पहले RTO ऑफिस लाइसेंस बनवाने के लिए काउंटर सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक ही खुलता था।

जब से लोगो की भीड़ बढ़ी RTO ऑफिस के कार्य समय में तबदीली की गयी। सुबह से शाम तक ऑफिस खुले रहने से कई लोगो को इससे सहूलियत मिलेगी। आपको बता दें कि देश के हर एक RTO ऑफिस में इस समय औसतन हज़ारों आवेदन प्रतिदिन आ रहें हैं।

यह भी पढ़ें: 1 लाख से ज्यादा रूपये का चालान कटने पर भगवान राम ने भरा जुर्माना

टाइम बदलने के बारें में एआरटीओ विश्व प्रताप सिंह ने बताया। ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया अब ऑनलाइन होती है। लोग ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं कार्यालय में आकर डीएल बनवाने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए कांउंटर की समय सीमा बढ़ा दी गई है। यह काउंटर सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक खुला रहेगा।