1 लाख से ज्यादा रूपये का चालान कटने पर भगवान राम ने भरा जुर्माना

0
Traffic Challan
Traffic Challan

जब से नया ट्रैफिक रूल लागू किया गया है और जुर्माने की राशि को बढ़ाया गया है तब से लोग इससे हलाकान हैं। यह नया ट्रैफिक रूल 1 सितम्बर 2019 को लागू हुआ था। आये दिन ख़बर आती है कहीं किसी का बहुत महंगा चालान कट गया है। देश में इस समय सबसे बड़ा चालान कटा है। जुर्माने की राशि सुनकर सबके होश उड़ जाएंगे। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

दरअसल, राजस्थान के रहने वाले एक ट्रक मालिक का बीते पांच सितंबर को ओवरलोडिंग के चलते चालान काटा गया था। इस जुर्माने की राशि 1,41,700 रुपये है। यह अबतक का सबसे महंगा चालान बताया जा रहा है। ट्रक के मालिक ने जिस तरह से जुर्माने की राशि जमा करायी है वह चर्चा में है क्योकि राशि को उसने भगवान राम के नाम से जमा कराया गया है।

चालान कटने के बाद ट्रक के मालिक ने बीते 9 सितंबर को रोहिणी जिला अदालत में मेट्रोपॉलिटन मजिस्‍ट्रेट- 04 (नॉर्थ-वेस्‍ट) के समक्ष जाकर जुर्माने की राशि का भुगतान किया। ट्रक के मालिक भगवान राम की तरफ से जुर्माने की राशि अदालत में जमा कराई।

यह भी पढ़ें: हजारों का चालान कट जाए तो भी सिर्फ 100 देकर छूट सकते हैं, जानिए कैसे

उल्‍लेखनीय है कि मोटर वाहन (संशोधन) विधेयक 2019 जुलाई माह में संसद में पारित किया गया था, जिसके बाद बढ़े हुए जुर्माने 1 सितंबर से लागू हो गए थे। इसके बाद से ही पुलिस द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन वालों के भारी चालान किए जा रहे हैं, जो सुर्खियों में हैं।