राम रहीम के सिक्‍योरिटी हैड ने आईजी को मारा चांटा!

950
राम रहीम के सिक्‍योरिटी हैड ने आईजी को मारा चांटा!
राम रहीम के सिक्‍योरिटी हैड ने आईजी को मारा चांटा!

आस्था के नाम पर हिंसा करना कहाँ तक मुनासिफ है? एक तरफ बाबा के समर्थक सारी हदें पार कर रहे है तो दूसरी तरफ उनके सिक्योरिटी हेड भी कुछ कम नहीं नजर आ रहे है, तो क्या बाबा अपने प्रवचन में इन्हें यही सिखाते थे, कुछ लोग इस पर भी धर्म की राजनीति करते नजर आ रहे है तो उनसे सवाल है कि क्या हिंदू धर्म हिंसा करना सिखाता है, अगर नहीं तो क्यों हिंसा का रवैया अपनाया जा रहा है। शांतिपूर्वक मामलें में सुनवाई हो सकती थी लेकिन नहीं यहाँ तो आस्था के नाम पर कुछ और ही चलता दिखाई दे रहा है। अगर हिंसा करना ही आस्था है तो छोड़ दीजिये ऐसी आस्था की कोई जरूरत नहीं है।

आपको बता दें कि डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम इंसान को दोषी करार दिए जाने के बाद उनके समर्थक हिंसा पर उतारू हैं, तो वहीं राम रहीम के सिक्‍योरिटी हैड ने सभी हदें पार कर दीं। खबर के मुताबिक, राम रहीम के सुरक्षा प्रमुख ने हरियाणा के आईजी रैंक के पुलिस अधिकारी को थप्‍पड़ मार दिया। मामलें की पुष्टि करते हुए एडीजीपी मोहम्‍मद अकील का कहना है कि वे भी जिला सत्र न्‍यायालय परिसर में मौजूद थे, जहाँ डेरा के सुरक्षा कर्मचारियों ने कर्नल आइजी सुभाष यादव के साथ बदसलूकी की। साथ ही यह घटना फैसला आने के तुरंत बाद की है। फैसलें के बाद, जब डेरा प्रमुख की गिरफ्तारी से बौखलाए डेरा के सुरक्षा कर्मचारी हरियाणा पुलिस के सीनियर अधिकारियों से भिड़ गए। साथ ही थोड़ी ही देर में सुरक्षा कर्मचारियों के बीच से आए सिक्‍योरिटी हैड ने हरियाणा पुलिस के अधिकारी को चांटा जड़ दिया और धक्‍का भी दिया।

जैसाकि, आप सभी जानते है कि फैसला आने के बाद से ही हिंसात्मक रवैया का चलन हो गया था। आपको बता दें कि गुरमीत इंसान के रखवाले इतने पर भी नहीं माने, जैसे ही हरियाणा पुलिस कोर्ट के आदेश के बाद इंसान को पुलिस वैन में बिठाने लगी, वैसे ही ये सुरक्षा कर्मचारी पुलिस की गाड़ियों के आगे लेट गए और इंसान को निजी गाड़ी से ले जाने की मांग की। लेकिन हरियाणा पुलिस के अधिकारियों ने एक न सुनी और पैरामिलिट्री फोर्सेज के साथ मिलकर राम रहीम के सभी सुरक्षा कर्मचारियों को पकड़कर कोर्ट परिसर के एक कमरे में ले जाया गया, जहां से शाम को पंचकुला पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है।