लोकसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी के हाथ लगी बड़ी जीत, विपक्ष को मिली करारी हार

145

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी के हाथ दर्ज हुई एक ऐसी कामयाबी जो विपक्षी दल के लिए एक बड़ा झटका साबित हुई है. जी हां, राज्यसभा में बीते दिन से सियासी बिगुल जारी है और ये आज पूरे दिन ही बजता रहेगा. कुछ दिनों से उपसभापति के चुनाव की लहरें काफी जोर-शोर से है. जिसका आज फैसला भी आ गया है. इस चुनाव के लिए आज मतदान भी हुआ है. इस चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए पार्टी के उम्मीदवार हरिवंश सिंह को बड़ी जीत हासिल हुई है.

हरिवंश सिंह ने विपक्ष के बीके हरिप्रसाद को मात देकर चुनाव अपने नाम किया

बता दें कि हरिवंश सिंह ने विपक्ष के बीके हरिप्रसाद को मात देकर चुनाव अपने नाम किया है. हरिवंश के खेमे में कुल 125 वोट पड़े तो वहीं बीके हरिप्रसाद के पक्ष में कुल 105 वोट पड़े. इस बात का ऐलान राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू ने किया जिसके ऐलान करने के तुरंत बाद ही पीएम मोदी उनके पास गए उनको ढेरों बधाई दी. ये ही नहीं विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने भी उन्हें इस जीत की खूब बधाई दी. और मिलकर जनता के मुद्दों पर साथ काम करने की अपील भी की.

bjp candidate won in rajyasabha 1 news4social -

 

गौरतलब है कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों की तरफ से जीत का दावा किया जा रहा था, लेकिन बीजू जनता दल की तरफ से हरिवंश सिंह का समर्थन करने के बाद से सत्ता पक्ष को और अधिक मजबूती मिली है.वहीं भाजपा की तरफ से पीयूष गोयल, प्रकाश जावड़ेकर और धर्मेंद्र प्रधान को मुख्य जिम्मेदारी दी गई थी. ये तीनों NDA के अलावा जो दल उनके उम्मीदवार के पक्ष में वोट देंगे उनसे लगातार संपर्क में रहे थे.

यह भी पढ़ें: राज्यसभा उपसभापति पद के लिए कांग्रेस और बीजेपी में टक्कर

दो बार हुई वोटिंग

राज्यसभा में उपसभापति चुनाव के लिए दो बार वोटिंग करवाई गई थी. पहली बार जब हरिवंश सिंह को 115 वोट तो दूसरी बार में 125 वोट मिले. पहली वोटिंग कुछ ठीक तरीके की वजह से न होने के कारण वोटिंग दोबारा करवाई गई. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अपील पर ओडिशा की BJD, तमिलनाडु की AIADMK और तेलंगाना से TRS ने एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश सिंह का साथ दिया था. ऐसे में विपक्ष की उम्मीदों को करारा झटका लगा.

bjp candidate won in rajyasabha 2 news4social -

अरुण जेटली ने दी बधाई

आपको बता दें की पहली बार बीमारी के बाद अरुण जेटली राजसभा में आए थे. इस दौरान उन्होंने भी उपसभापति हरिवंश सिंह को बधाई दी. उन्होंने कहा कि हरिवंश जी का सांसद कार्यकाल काफी अच्छा रहे. हम उम्मीद करते है कि उनके अनुभव का फायदा सदन को जरुर मिलेगा.

bjp candidate won in rajyasabha 3 news4social -

मोदी ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर साधा निशाना

ये ही नहीं मोदी ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष के उम्मीदवार मैदान में उतरे है. फिर उन्होंने ‘हरी’ का जिक्र करते हुए कहा कि अब सब कुछ ‘हरी’ भरोसे है. उम्मीद है कि ‘हरी’ की कृपा हम सबपर बनी रहें. फिर हलमा करते कहा कि दोनों पक्षों के उम्मीदवार के नाम में ‘हरि’ जुड़ा है लेकिन जीत हमारे ‘हरि’ की हुई क्योंकि विपक्षी पार्टी का प्रत्याशी के नाम के आगे ‘बीके’ जुड़ा हुआ था.