Rajasthan के सांसद Punjab में कर रहे ‘खेला’, विरोधियों को एक के बाद एक दे रहे झटके! | Rajasthan BJP MP Gajendra Singh Bhupendra Yadav in Punjab Politics | Patrika News

102

Rajasthan के सांसद Punjab में कर रहे ‘खेला’, विरोधियों को एक के बाद एक दे रहे झटके! | Rajasthan BJP MP Gajendra Singh Bhupendra Yadav in Punjab Politics | Patrika News

पंजाब चुनाव में सक्रीय राजस्थान के भाजपा सांसद, महत्वपूर्ण भूमिका में सांसद भूपेंद्र यादव और गजेंद्र सिंह! कैप्टन अमरिंदर सिंह को साथ लाने में मिली कामयाबी, अब सीनियर कांग्रेस नेता को ‘पाले’ में लाने में हुए सफल, आने वाले दिनों में और झटके देने की तैयारी !

 

जयपुर

Published: December 22, 2021 11:27:19 am

जयपुर।

राजस्थान के भाजपा सांसद इन दिनों पंजाब में ‘खेला’ करते नज़र आ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को साथ मिलकर चुनाव लड़वाने के लिए मनाने के बाद अब पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी को भी अपने पाले में लाने में कामयाबी हासिल करने पर राजस्थान के सांसदों की ही बड़ी भूमिका दिखाई दे रही है। मंगलवार को सोढ़ी की कांग्रेस छोड़ भाजपा में हुई एन्ट्री के दौरान राजस्थान के ये दो सांसद ही तस्वीरों में छाये रहे।

गौरतलब है कि जोधपुर से लोकसभा सांसद गजेंद्र सिंह को पंजाब में भाजपा के चुनाव प्रभारी की बड़ी ज़िम्मेदारी मिली हुई है। वहीं पार्टी के सबसे अनुभवी रणनीतिकार रहे केंद्रीय मंत्री व राजस्थान से राज्य सभा सांसद भूपेंद्र सिंह भी पंजाब सहित अन्य पांच राज्यों के चुनावों में सक्रीय नज़र आने लगे हैं।

पीएम मोदी के प्रति दिख रहा विश्वास: यादव

केंद्रीय मंत्री व राजस्थान सांसद भूपेंद्र यादव ने पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शुमार रहे राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी को भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उन्होंने ख़ुशी जताते हुए सोढ़ी का भाजपा में स्वागत किया। यादव ने कहा कि सोढ़ी का भाजपा का दामन थामना ये बताता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के प्रति आस्था व विश्वास पंजाब में भी दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पंजाब में सरकार बनाने का संकल्प लिया है और इस दिशा में बढ़ा जा रहा है।

हमारे मिशन को मिली ऊर्जा: शेखावत
पंजाब प्रभारी की भूमिका में चल रहे केंद्रीय मंत्री व् सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी ख़ुशी जताते हुए कहा कि सोढी पंजाब सरकार में मंत्री रह चुके हैं और निशानेबाजी में अंतरराष्ट्रीय स्तर का नाम भी कमाया है। वे अपनी स्पिरिट के साथ आए हैं और निश्चित ही हमारे मिशन को ऊर्जा प्रदान करेंगे। उनका स्वागत है, अभिनंदन है।

शेखावत ने कहा कि गुरु हर सहाय के लोकप्रिय विधायक राणा गुरमीत सिंह सोढी अब भाजपा से जुड़ गए हैं। वे पंजाब की खुशहाली और विकास के लिए मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की नीतियों को ही जनहितैषी मानते हैं।

‘परोक्ष’ रूप में सक्रीय यादव!
केंद्रीय मंत्री व सांसद भूपेंद्र यादव दरअसल, वर्तमान में बिहार राज्य में भाजपा पार्टी के प्रभारी हैं। मोदी सरकार में श्रम मंत्रालय के मंत्री मंत्री बनने के बाद भी उन्हें प्रभारी की भूमिका में बरकरार रखा गया है।

इससे पहले वे राजस्थान, गुजरात, झाड़खंड और उत्तर प्रदेश के चुनाव में प्रमुख रणनीतिकार के तौर पर दिख चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि केंद्रीय संगठन मौजूदा पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सीधे तौर पर तो नहीं, पर परोक्ष रूप से ज़रूर भूपेंद्र यादव की सेवाएं ले रहा है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News