राहुल बोले, एक तरफ 15 लाख का झूठ, दूसरी तरफ हमारी न्याय योजना का 3 लाख 60 हजार का सच

0

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राजनेता मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह-तरह वादे कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक रैली के दौरान भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘एक तरफ़ अन्याय है, दूसरी तरफ़ न्याय। एक तरफ़ 15 लाख का झूठ है, दूसरी तरफ़ 3 लाख 60 हज़ार का सच’। बता दें कि कांग्रेस ने केन्द्र में सरकार बनने पर 20 फ़ीसदी ग़रीब लोगों को ‘न्याय’ योजना के तहत हर महीन 6 हज़ार देने का वादा किया है। मतलब पांच में 3 लाख 60 हज़ार।

उत्तर प्रदेश के बदायूं में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी के अलावा मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कि ‘एक तरफ़ अन्याय है, दूसरी तरफ़ न्याय। एक तरफ़ 15 लाख का झूठ है, दूसरी तरफ़ 3 लाख 60 हज़ार का सच। एक तरफ़ 2 करोड़ नौकरियों का झूठ, दूसरी तरफ 22 लाख नौकरियों का सच- आपको तय करना है कि आप झूठ सुनोगे या सच पर भरोसा करोगे’।

राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरते हुए राहुल ने कहा कि मोदी राष्ट्रीय सुरक्षा और देशभक्ति की डींग हांकते हैं, लेकिन किसानों की समस्याओं, युवाओं की बेरोजगारी की बात नहीं करते। क्या इनकी बात करना देशभक्ति नहीं है।