‘बुर्के में फर्जी वोट’ का भूत फिर आया सामने

0

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में वोटिंग के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता संजीव बालियान ने आरोप लगाया था कि कुछ बूथों पर फर्जी वोटिंग हो रही है. उनका कहना था कि जो महिलायें बुर्का पहन के आ रही हैं उनके चेहरे नही देखे जा रहे हैं, जिसकी वजह से उनके क्षेत्र में फर्जी वोटिंग हो रही है. हालाँकि बाद में चुनाव आयोग ने उनके इस आरोप को निराधार पाया था और फटकार भी लगाई थी.

अब दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान भी एक भाजपा प्रत्याशी के द्वारा कुछ ऐसे ही आरोप लगाएं गये हैं. अमरोहा के वर्तमान सांसद कंवर सिंह तंवर ने आज सुबह आरोप लगाया है कि बुर्के में आ कर एक व्यक्ति ने फर्जी वोटिंग की है. उनका आरोप था कि बुर्के की आड़ लेकर विपक्षी पार्टियाँ फर्जी वोट डलवा रही हैं.

हालांकि बाद में भाजपा के नेता जी ने बाद में अपना बयान बदल दिया. एक न्यूज़ चैनल के संवाददाता के वहां पहुचने के बाद भाजपा नेता कंवर सिंह तंवर अपने बयान से बिलकुल ही मुकर गये. उनका कहना था कि उनके कार्यकर्ताओं ने फर्जी वोटिंग की सूचना दी थी लेकिन उन्होंने अपनी तरफ से ऐसा कभी नही कहा था.

बाद में वहां पर कार्यकर्ताओं ने भी बताया की उन्होंने सिर्फ कहा कि बुर्के में आकर फर्जी वोटिंग की जा सकती है. उन्होंने ऐसा कोई आरोप नही लगाया है.

चुनाव है तो पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते रहते हैं, अब इनके इस बयानबाजी में कितनी सच्चाई है इस बात का फैसला तो चुनाव आयोग को ही करना है.