हार के बाद, राहुल का पहला अमेठी दौरा

186
Rahul-Gandhi

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की क़रारी हार की ज़िम्मेदारी लेकर अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी अपनी पुरानी संसदीय सीट अमेठी का रूख करने वाले हैं। राहुल बुधवार 10 जुलाई को अमेठी के दौरे पर होंगे।

चुनावी शिकस्त के बाद राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी में अपने पहले आधिकारिक दौरे पर आएंगे। इस दौरान वह पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और इस दौरान एक बैठक भी आयोजित की जाएगी, जहां राहुल इस सीट पर हुई हार की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी के साथ कांग्रेस महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी आ सकती है।

Rahul Priyanka -

बता दें इस इस आम चुनाव में अमेठी सीट वीवीआईपी सीट में शुमार रही जहां, धुआंधार चुनावी अभियान के बावजूद भी राहुल अपनी परंपरागत सीट बचाने में नाक़ाम रहे। भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने उन्हें 55 हज़ार से ज़्यादा वोटों से हराया था। राहुल इस सीट से 2004 से लेकर 2019 तक तीन बार सांसद रहे।

वहीं बता दें, अमेठी की सीट गांधी परिवार की परंपरागत सीट रही है और इसे कांग्रेसियों का गढ़ भी माना जाता था, लेकिन इस बार इस किले को भेदने में स्मृति कामयाब रही। हालांकि कांग्रेस नेता राहुल ने केरल की वायनाड की सीट पर भारी मतों से जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें : नाले में गिरी बस, भयानक हादसे में मौत की नींद सोए दो दर्जन से ज्यादा यात्री