कुरैशी ने किया दावा, अमेरिका के राष्ट्रपति भारत से पहले जाएंगे पाक

398
america
कुरैशी ने किया दावा, अमेरिका के राष्ट्रपति भारत से पहले जाएंगे पाक

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जानकारी दी है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जल्द ही उनके देश का दौरा कर सकते है. महमूद कुरैशी ने बताया कि दावोस में प्रधानमंत्री इमारान खान से मुलाकात के दौरान ट्रंप ने पाकिस्तान आने का आश्वासन दिया है. इमरान खान स्विटजरलैंड के दावोस में चल रही वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक में पहुंचे. जहां पर कुरैशी ने बताया कि दावोस में ट्रंप और इमरान खान की मुलाकात के हुई. जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई.

बता दें कि इस बैठक में कुरैशी और ट्रंप की पूरी टीम शामिल हुई. कुरैशी ने कहा कि पाक के प्रधानमंत्री ने मुलाकात में कश्मीर का मुद्दा उठाया. अमेरिका के राष्ट्रपति ने भी इस पर सहमति जताई है. कश्मीर विवाद का समाधान निकाला जाना चाहिए अमेरिका की तरफ से कोई ऐसा अधिकारी बयान फिलहाल नहीं आया है. कुरैशी ने कहा कि ट्रंप-इमरान की मुलाकात में व्यापार को लेकर भी चर्चा हुई और अमेरिका का एक कारोबारी प्रतिनिधिमंडल पाक का दौरे पर आएगा.

imgpsh fullsize anim 41 1 -

यह भी पढ़ें : निवेशक भड़के Love Sync बटन पर बोले “एक भी पैसा नहीं करेंगे निवेश”

इमरान खान से मुलाकात से पहले ट्रंप ने मंगलवार को प्रेस वार्ता में कश्मीर मुद्दे पर भारत पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता का प्रस्तवा दिया था. ट्रंप ने कहा था कि वर्तमान में अमेरिका जितना पाक के करीब आया है, पहले कभी नहां आया था. ट्रंप ने कहा था कि हम कश्मीर पर बात करने के लिए तैयार हैं, अगर हम मदद कर सकते हैं तो निश्चित तौर पर करेंगे.