दिल्ली वालो को पड़ेगी महंगाई की मार, 2 रूपए किमी महंगा होगा ऑटो से सफ़र

258

दिल्ली में ऑटो में सफ़र करना जल्द ही महंगा होने वाला है. ऑटो चालकों के साथ एक बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने उनकी मांगे स्वीकार कर ली है. बैठक में यह तह किया गया की अब 25 रूपए के बेस फेयर में दो की जगह एक किलोमीटर का सफ़र ही जोड़ा जायेगा. इसी के साथ अब प्रति किलोमीटर शुल्क 8 से बढ़ कर 10 रूपए किलोमीटर हो जायेगा. प्रतीक्षा शुल्क में भी इजाफा किया गया है. अब कही भी ऑटो के रुकने से चाहे जाम में या सावारी के निजी कारण से एक रूपए प्रति मिनट लगेगा.

imgpsh fullsize 7 2 -

गौरतलब है की अप्रैल में ऑटो यूनियन के पदाधिकारी मुख्य मंत्री केजरीवाल से मिले थे. उन्होंने ने यह कहता हुआ किराया बढ़ाने की बात की थी की आखिरी बार किराया 2013 में बढ़ा था और अब 2018 है. लगभग 5 साल बाद ऑटो के किराये में बदलाव हुआ है. केजरीवाल के निर्देश पर परिवहन मंत्री ने विभाग के अधिकारिओ के साथ बैठक की थी. उसके बाद कमिटी गठित की गयी थी. कमेटी में ऑटो यूनियन प्रतिनिधिओ को भी शामिल किया गया था. इस मामले के लिए कल यानि सोमवार को सिविल लाइन्स स्थित अपने आवास पर बैठक बुलाई थी जिसमे ऑटो चालको के साथ ऑटो के यूनियन के पदाधिकारी भी शामिल किये गए थे.

इनके साथ परिहवन मंत्री गहलोत, विभाग के अधिकारी, कमेटी के सदस्य और बड़ी संख्या में ऑटो चालक भी मौजूद थे. इस दौरान कमेटी ने किराया बढ़ाने के फैसले पर मुहर लगा दी थी. इस फैसले से कही ऑटो वाले नाराज़ भी थे.