बिहार में शुरू हुआ पोस्टर वॉर, आरजेडी ने पूछा: शिक्षा और विकास कहां !

0
bihar
bihar

नीतीश सरकार और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के बीच पोस्टर वॉर शुरू हो गया है। एक बार फिर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की तरफ से एक पोस्टर जारी किया गया है। इस पोस्टर के द्वारा बिहार सरकार को घेरने की कोशिश की गई है उन पर पर रोटी कहाँ है , न्याय कहाँ है , विकास कहाँ है , रोज़गार कहाँ है जैसे कई सवाल उठाये गए है।

आपको यह भी बता दे कि नीतीश सरकार और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के बीच यह पोस्टर वॉर कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी 2019 के आखिरी महीने में जेडीयू की तरफ से पोस्टर वॉर की शुरुआत की गई थी। जेडीयू ने एक पोस्टर जारी किया था जिसमे 15 साल बनाम 15 साल लिखा गया था. पोस्टर में राष्ट्रीय जनता दल के 15 साल की तुलना नीतीश कुमार के 15 साल के काम से की गई थी, और जेडीयू की ओर से राष्ट्रीय जनता दल के कामों पर सवाल उठाया गया था। आरजेडी भी कहाँ चुप रहने वाले थे उसने भी नितीश को करारा जवाब देते हुए पटना के वीरचंद पटेल और हवाईअड्डा मार्ग के किनारे कई तरह के पोस्टर लगाए थे, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश के लापता होने की जानकारी देते हुए कई संदेश लिखे हुए थे।

इसी के बाद जेडीयू और आरजेडी के बीच शुरू हुआ पोस्टर वॉर का सिलसिला थामने का नाम नहीं ले रहा है। बिहार में विधानसभा चुनाव सिर पर हैं, इसलिए यह पोस्टर वॉर लगातार जारी है. आरजेडी के पोस्टर का जवाब जेडीयू और जेडीयू के पोस्टर का जवाब आरजेडी देती आ रही है. यह सिलसिला इस साल अक्टूबर में होने वाले चुनाव तक चलेगा।

यह भी पढ़ें :मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में झड़प, बमबारी तक पहुंच मामला

राजनीतिक दलों का इस तरह एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगना कोई नई बात नहीं है। अभी जहां राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति के नए पहलु सामने आ रहे है। वही बिहार में भी इसका प्रभाव साफ़ तोर पर देखा जा सकता है।