खड़ी हुई बाइक का भी चालान काट रहें हैं पुलिस वाले,लड़के ने बनाया वीडियो किया जबरदस्त विरोध

0
ट्रैफिक चालान
ट्रैफिक चालान

देश में इस समय नया ट्रैफिक रूल लागू है। ट्रैफिक पुलिस उन लोगों का चालान काट रही जो ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन कर रहें हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपकी बाइक कहीं खड़ी हो और कोई ट्रैफिक पुलिस आकर उसका चालान काटना शुरू कर दें। आईए इस बारें में विस्तार से जानते हैं-

दरअसल फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दो पुलिस वाले एक खड़ी हुई बाइक का चालान काट रहें हैं। बाइक का चालक उन दोनों पुलिस वालों का वीडियो बना रहा है। पुलिस वाले उससे गाड़ी का कागज़ात मांगते हैं। शख्स उन पुलिस वालों से पूछता है कि वे खड़ी हुई बाइक का चालान कैसे काट सकते हैं। शख्स यह भी कहता है कि उसका चालान क्यों काटा जा रहा है।

पुलिस वाले फिर उससे गाड़ी का कागज़ मांगते हैं और ऐसा नहीं करने पर उसका चालान काटने की धमकी देते हैं। वीडियो बनाते हुए शख्स कहता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं मै यह वीडियो सबको दिखाऊंगा कि कैसे आप लोगो से पैसे लूट रहें हैं? उसके इस बात पर पुलिस वाला कहता है कि आप इस वीडियो को कोर्ट में दिखा सकते हैं। हम लोग कोई बदतमीजी नहीं कर रहें हैं।

शख्स के चालान क्यों काटने के सवाल पर पुलिस वाले कहते हैं कि आप सड़क पर बाइक खड़ी करके उसपे बैठे थे। आपके साथ भी दो लोग थे। और आप इस गाड़ी का कागज़ नहीं दिखा रहें हैं इसलिए आपका चालान काटा जा रहा है।

आपको दें कि इस वीडियो को फेसबुक पर Dr ज़ीशान कादरी नाम के शख्स ने शेयर किया है। अब तक इस वीडियो पर 43 कमेंट और 911 शेयर आ चुके हैं। शेयर करने वाले शख्स ने वीडियो को कैप्शन दिया है, “सरकार की खुली लूट जो खड़ी बाइक का चालान काटे दे रहे हैं ऐसा क्यों, क्या इनको टारगेट दिया गया है।इतने पैसे कमा के लाने हैं।”

आपको बता दें कि सरकार द्वारा ट्रैफिक नियमों को काफी सख्त किया गया है और इस तोड़ने वाले को काफी जुर्माना भी लगाने का प्रस्ताव पारित कराया गया है। जब भी कोई शख्स कोई वाहन लेकर बाहर सड़क पर निकलता है तो उसे अपने सारे कागज़ लेकर निकलने चाहिए। क्योकि सरकार ने यह नियम नागरिको, हमारी सुरक्षा के लिए बनाये है कोई पैसे कमाने के लिए नहीं बनाये हैं।

यह भी पढ़ें: ट्रैफिक के बदले हुए नियमों को जान लें वरना होगा हजारों का जुर्माना

वहीं पुलिस वालों का भी कर्तव्य बनता है कि वह सड़क पर एक जगह ढंग से चेक बैरियर लगा के गाड़ियों के कागज देखें।