लगातार आचार संहिता तोड़ रहे हैं प्रधानमंत्री : S. Y. कुरैशी

188

पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस वाई कुरैशी ने चुनाव आयोग के सन्दर्भ में बड़ा बयान दिया है. असल में प्रधानमंत्री का हेलिकॉप्टर की तलाशी लेने के कारण से एक IAS अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया था. इसके बाद ही पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त का बयान आया है कि उस अफसर के खिलाफ कार्यवाही बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, हमने अपने संवैधानिक संस्थाओं में सुधार का एक मौका गँवा दिया.

पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त का कहना है कि नियम और कानून सबके उपर लागू होते हैं, फिर वो चाहे प्रधानमंत्री हों या फिर आम नागरिक. अगर हेलिकॉप्टर के जांच के मामले में जांच नही की जाती तो प्रधानमंत्री और चुनाव आयोग की हो रही साँझा निंदा रुक जाती लेकिन ऐसा नही करने से अब दोनो ही संस्थाओं की निंदा हो रही है.

SY Quraishi 1 -

इस बारे में उन्होंने ओडिसा के मुख्य मंत्री नवीन पटनायक का उदाहरण देते हुए कहा कि नवीन पटनायक के सामने ही उनके हेलिकॉप्टर की जांच की गयी थी और उन्होंने इस जांच का सम्मान किया था. उन्होंने एक सच्चे राजनेता होने का आदर्श प्रस्तुत किया.

मालूम हो कि पूर्व चुनाव आयुक्त ने ट्वीटर पर एक पोस्ट सांझा कर के इस बात को बताया कि इस तरह से प्रधानमंत्री की तलाशी लेने वाले पर्यवेक्षक का निलंबन बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. हमने एक अच्छा मौका गँवा दिया जिससे हम प्रधानमंत्री और चुनाव आयोग की खराब होती छवि को सुधार सकते थे. प्रधानमंत्री मोदी लगातार आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं और चुनाव आयोग उसे नजर अंदाज करते जा रहा है.