गंभीर बीमारी की चपेट में आया आतंकी मसूद अजहर जाने क्या है बीमारी

0

आतंकी अजहर मसूद के बारे में सुरक्षा अधिकारियों को एक बडी ख़बर मिली है। ख़बर है की आतंकी अजहर मसूद की तबीयत इतनी ख़राब है की वह एक साल के लिए बिस्तर पर रहेगा। आप को बता दे की अजहर मसूद जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से तालुख रखता है। अजहर मसूद को स्पाइनल कॉर्ड और किडनी की दिक्कत है।

हालांकि उसके बीमार रहने के दौरान उसका सारा कामकाज उसके दोनों आतंकी भाई रउफ असगर और अतहर इब्राहिम के बीच बट गया है। ये दोनों ही भारत और अफ्गानिस्तान दोनों देशों पर आतंकी हमला करते है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मसूद अजहर का इलाज रावलपिंडी में स्थित मिलिट्री अस्पताल में चल रहा है। उसको पाकिस्तान सेना के द्रारा सुरक्षा भी प्रदान की जा रही है। मसूद अजहर को कम से कम डेढ़ साल तक बिस्तर पर रहना पड़ सकता है।

आप को बता दे की संयुक्त राष्ट्र नें आतंकी अजहर मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित किया हुआ है जिसमें चीन नें भी उसे ब्लाक किया हुआ है।

भारत में कई हमलों को अंजाम दे चुका है अजहर मसूद

आतंकी अजहर मसूद भारत में कई हमलों को अंजाम दे चुका है। जैसे 2001 में संसद भवन पर आतंकी हमला। 2005 में अयोध्या हमला भी कर चुका है। सन 2016 में अजहर मसूद नें पठानकोट एयरबेस पर भी हमला किया था।