नए हथियार बनाने पर काम कर रहा है उत्तर कोरिया:अमेरिका

164

अमेरिका की खुफिई एजेंसी सीआईए नें कहा है की उत्तर कोरिया नए और उत्तम प्रणली की मिसाईलें तैयार करने में लगा हैं। अमेरिकी खुफाई एजेंसी नें यह बात अपनी रिपोर्ट में कहीं हैं। अमेरिका नें कहा की उत्तर कोरिया अपनी नई फैक्रट्री में ख़तरनाक मिलाइल तैयार कर रहा हैं। इसमें ऐसी मिसाइलें तैयार की जा रहीं है जो उत्तर कोरिया के प्योंगयांग से अमेरिका तर हमला कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें : यूएस ने अपने बॉम्बर्स को उड़ाया उत्तर कोरिया के ऊपर से…

north korea is working on new missiles american spy agencies 1 news4social -

उत्तर कोरिया नें पहली भी बनाए है ख़तरनाक मिसाईलें

इससे पहले भी उत्तर कोरिया नें अपनी ज़मीन पर (Inter continental ballistic missile) का परिक्षण कर चुका हैं। जिस पर अमेरिका से लेकर भारत तक नें आपत्ति जताई थी। हाल हीं में उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच हथियारों के निर्माण को लेकर बातचीत हुई जिसमें उत्तर कोरिया नें अमेरिका को आशवासन दिया था की अब वह किसी भी मिसाईल का परिक्षण नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें : ट्रंप की धमकी और कुत्ते का भौंकना एक जैसा’- नार्थ कोरिया

उत्तर कोरिया पर अमेरिका नें लगाए थे प्रतिबंध

परमाणु हथियारों के परिक्षण को लेकर अमेरिका नें उत्तर कोरिया पर सख़्त प्रतिबंध भी लगाए थे। उसके कारण भी उत्तर कोरिया नें मिसाईलों का परिक्षण करना जारी रखा था। आपको बता दे की उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया आपस में दुश्म देश है दक्षिण कोरिया को अमेरिका का समर्थन हासिल है तो उत्तर कोरिया को चीन और रुस का समर्थन हासिल हैं।

चीन के समर्थन से ही उत्तर कोरिया इतनी ख़तरनाक मिसाईलें बनाने में कामयाब हुआ हैं। वहीं दुसरी तरफ़ जापान नें भी कहा है की अगर उत्तर कोरिया ऐसे ही मिसाईलों का परिक्षण करना जारी रखेगा तो वह भी अपने परमाणु कार्यक्रम पर काम करना शुरु करेगा।

यह भी पढ़ें : किम जोंग उन के साथ बातचीत को हूं तैयार”- यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप