‘ट्रंप की धमकी और कुत्ते का भौंकना एक जैसा’- नार्थ कोरिया

0
‘ट्रंप की धमकी और कुत्ते का भौंकना एक जैसा’- नार्थ कोरिया
‘ट्रंप की धमकी और कुत्ते का भौंकना एक जैसा’- नार्थ कोरिया

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। उत्तर कोरिया और अमेरिका का रिश्ता तब से ही खराब होने लगा था जब ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बने। हालांकि यह एक अलग मसला है, लेकिन इस बार उत्तर कोरिया फूल मूड में दिख रहा है, उत्तर कोरिया द्वारा जारी किये गये एक बयान पर अगर गौर किया जाए तो यह साफ जाहिर होता है कि उत्तर कोरिया अब पीछे नहीं हटने वाला है बल्कि खुलेखाम चुनौतियां दे रहा है। आपको याद दिला दें कि हाल ही में नार्थ कोरिया द्वारा परमाणु परीक्षण किया गया था, जिसके बाद पूरी दुनिया ने नार्थ कोरिया के ताकत को देखा था। आशंका यह जताई जा रही है कि नार्थ कोरिया को अपने ताकत पर अहम हो गया है जिसकी वजह से वो बौखला गया है। साथ ही अगर इतिहास की बात की जाए तो नार्थ कोरिया जल्दी किसी की सुनता नहीं इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण यह है कि नार्थ कोरिया के पास ताकतवर देशों का सपोर्ट तो है ही और अब हथियार के मामलें में भी ताकतवर हो गया है।

 

आपको बता दें कि नार्थ कोरिया द्वारा मिसाइल और परमाणु बमों के परीक्षण किए जाने के बाद से ही अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव जारी है। बढ़ते तनाव का जीता जागता उदाहरण यह है कि नार्थ कोरिया ने अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ आपत्तिजनक बयान जारी किया है। जी हाँ, नार्थ कोरिया ने कहा है कि ट्रंप की धमकी और कुत्ते का भौंकना एक जैसा ही है। मतलब साफ है कि नार्थ कोरिया ने ट्रंप की तुलना कुत्ते से कर डाली।

 

नार्थ कोरिया को तबाह कर देंगे- ट्रंप

आपको याद दिला दें कि हाल ही में ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को पहली बार संबोधित किय, जहाँ उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि नार्थ कोरिया अगर नहीं मानता, तो उसे पूरी तरह तबाह कर देंगे। ट्रंप के इस बयान के बाद से ही नार्थ कोरिया पूरी तरह से बौखला गया।

हमें परमाणु की जरूरत है- नार्थ कोरिया

आपको बता दें कि अमेरिका की धमकियों के बाद से ही नार्थ कोरिया का कहना है कि अमेरिका से बचने के लिए मजबूत परमाणु हथियारों की जरूरत है। हालांकि नार्थ कोरिया के पास दूसरे देशों का बहुत सपोर्ट है ऐसे में नार्थ कोरिया का चिल्लाना बनता है।

साथ ही आपको यह भी बता दें कि नार्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति की तुलना कुत्ते से करते हुए कहा कि ट्रंप की धमकियों से हम डरने वाले नहीं है, हमारा जो काम है, हम उसे करते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 2 =