NIA ने शुरू की नगरोटा हमले की जांच, कल घुसैपठ के दौरान मारे गए थे 4 आतंकी

450
NIA ने शुरू की नगरोटा हमले की जांच, कल घुसैपठ के दौरान मारे गए थे 4 आतंकी

जम्मू: केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नगरोटा (Nagrota) में हुए आतंकी हमले की जांच शुरू कर दी है. सुरक्षाबलों ने गुरुवार को घुसपैठ के दौरान नगरोटा में चार आतंकी मार गिराए थे. जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनावों से पहले आतंकियों की पुलवामा जैसा हमला दोहराने की साजिश थी.

आपको बता दें कि एनआईए (NIA), नगरोटा मुठभेड़ में जिस ट्रक में सवार आतंकी कश्मीर जा रहे थे, उस ट्रक के मालिक का पता लगाने की कोशिश करेगी. जान लें कि ट्रक पर लगी नंबर प्लेट जांच के दौरान फर्जी पाई गई है.

गौरतलब है कि सुरक्षा एजेंसियां ट्रक की कश्मीर से जम्मू तक की मूवमेंट और जम्मू-कश्मीर के एंट्री प्वाइंट लखनपुर से पंजाब जाने व वहां से लौटने की जांच करेंगी.

ये भी पढ़ें- श्री गुरु नानक देव जी की किस वाणी को सिक्ख अमृत समय पढ़ते हैं?

9 नवंबर को आतंकियों का ट्रक लखनपुर क्रॉस करके पंजाब की तरफ गया था. इस ट्रक की एंट्री लखनपुर में है लेकिन ट्रक के लौटने की एंट्री नहीं है, इसकी जांच भी की जाएगी. वहीं सांबा सेक्टर से नगरोटा के टोल प्लाजा तक लगभग 100 किलोमीटर का सफर ट्रक सभी सुरक्षा नाकों को पार करके कैसे पहुंचा, इसकी जांच भी की जाएगी.

बता दें कि सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच नगरोटा में एनकाउंटर शुरू होने से पहले फरार हुए ट्रक ड्राइवर की तलाश भी सुरक्षा एजेंसियों की प्राथमिकता रहेगी.

Source link