खाकी अंडरवियर वाले बयान पर फंसे आजम खान, महिला आयोग ने की शिकायत

0

सपा नेता आज़म खान द्वारा दिया गया विवादित बयान तूल पकड़ता नजर आ रहा है. असल में उत्तर प्रदेश के रामपुर सीट से जयप्रदा और आज़म खान आमने-सामने हैं. रविवार को एक रैली में बोलते हुए आज़म खान ने कहा था कि, “मैं उसे (जया प्रदा) रामपुर लाया था. आपने देखा कि मैंने किसी को भी उसका शरीर तक छूने नहीं दिया. मैं उसे 17 साल पहले यहां लाया था, उसके चेहरे को पहचानने में मुझे 17 साल लग गए, लेकिन इस बार मैं 17 दिनों में पहचान गया कि वह खाकी अंडरवियर पहनती है.

अब इस मसले को लेकर अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने चुनाव आयोग आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई है. राष्ट्रीय महिला आयोग का कहना है कि ऐसा दूसरी बार हुआ है जब महिलाओं के विषय में गलत बातें बोली है. महिलाएं सेक्स ऑब्जेक्ट नही हैं. और महिला मतदाताओं को ऐसे व्यक्तियों को वोट देने से पहले सोचना चाहिए.

इस विषय पर विवाद बढ़ने पर आज़म खान ने सफाई दी है, उन्होंने कहा है कि ‘मैंने किसी का नाम नहीं लिया है. अगर यह बयान सिद्ध होता है, तो मैं इस चुनाव से पीछे हट जाऊंगा.’ उन्होंने कहा, ‘मैं नौ बार रामपुर का विधायक रहा हूं और मंत्री भी रहा हूं. इतना मुझे पता है कि मुझे क्या बोलना है . अगर कोई यह साबित कर दे कि मैंने किसी का नाम लिया है और किसी का उपहास उड़ाया हो..अगर मुझपर आरोप साबित हो जाता है, तो मैं चुनाव से पीछे हट जाउंगा.’

हालाँकि इस मसले पर आज़म खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुका है. और भाजपा नेता और अभिनेत्री जयप्रदा ने भी इस मसले पर आज़म खान को इस मसले पर घेरना शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि लोगों को शायद याद हो कि  2009 में भी आजम खान ने ऐसा ही बयान उनके खिलाफ दिया था.