जम्मू-कश्मीर में पुलिस जवान हुआ अगवा, परिवार को आतंकियों पर शक

162

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में जवानों के अगवा होने की खबर काफी सुर्ख़ियों में बनी हुई है. कुछ महीनों पहले ही आतंकियों ने सेना के कुछ जवानों को अगवा कर लिया था. अब एक बार फिर से कश्मीर में आतंकी संगठन ने अपने इस नापाक कदम से अपनी कायरता का सबूत दिया है. इस पर जवान के परिवार वालों का दावा है कि बीते रात कश्मीर के त्राल से उसको आतंकी उठा ले गए. अब तक जवान का कुछ पता नहीं चला है.

जवान का नाम मुदासिर अहमद

बता दें कि जवान का नाम मुदासिर अहमद है वह अवंतिपुरा के राशिपुरा इलाके में तैनात था. वहीं इस पर पुलिस का कहना है कि मुदासिर को अगवा किए जाने की घटना की पुष्टि की जा रही है. बहरहाल, मामले की जांच शुरू हो चुकी है. पिछले काफी समय से जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों को अगवा करने और हत्या की वारदात कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. बीती रात आतंकियों ने मुदासिर अहमद को त्राल से अगवा किया है. इस पर परिजनों ने कहा कि अहमद का कोई पता नहीं चला है.

jammu kashmir terrorists abducted policeman mudasir tral pulwama district 1 news4social -

इससे पहले आतंकियों ने कुलगाम से पुलिस कांस्टेबल मोहम्मद सलीम शाह और शोपियां से पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार को भी अगवा किया था. पिछले महीने सेना के जवान औरंगजेब को अगवा कर और उसकी हत्या कर दी थी. उनको उस दौरान अगवा किया जब वह अपने घर ईद की छुट्टियों पर जा रहें थे. फिर 14 जून की शाम को उनका गोलियों से छलनी शव पुलवामा जिले के गुस्सु गांव में बरामद हुआ था.

यह भी पढ़ें: अब जम्मू कश्मीर में आतंकियों का सफाया होगा शुरु, सेना को मिलने जा रही है एक बड़ी ताकत

क्यों आतंकी बौखलाए हुए है?

आतंकी राज्यपाल शासन में सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए हुए हैं. सेना ने आतंकवाद को कम करने के लिए ऑपरेशन ऑलआउट को तेजी से शुरू कर दिया है. इस पर सेना ने 22 आतंकियों की हिटलिस्ट जारी की है. इनमें हिजबुल मुजाहिद्दीन के 11, लश्कर-ए-तैयबा के सात और जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी शामिल है. कुछ समय पहले ही सेना ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के प्रमुख दाऊद अहमद सलाफी उर्फ बुरहान और उसके तीन सहयोगी को ढेर कर दिया है. इसके बाद से आतंकी संगठन काफी बौखलाया हुआ है.