IBPS PO 2018: प्रोबेशनरी ऑफिसर के लिए निकली 4000 से ज्यादा पदों पर नौकरी जल्द करे अप्लाई

223

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने IBPS PO(Institute of Banking Personnel Selection) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आपको बता दे पीओ (IBPS PO) के 4 हजार120 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार इन पदों पर 4 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. पीओ (IBPS PO 2018) के पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों को प्रीलिम्स और मेन्स की परीक्षा देनी होगी. अगर आप भी PO पद के आवेदन करना चाहते है तो नीचे दी गई जानकारी जरुर पढ़े.

जरुरी जानकारी

योग्यता क्या होनी चाहिए ?

(IBPS PO) पी ओ के पद पर अप्प्लाई करने के लिए उम्मीदवार का कम से कम ग्रेजुएट होना अनिवार्य है.

उम्र सीमा ?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूतम सीमा 20 होनी चाहिए. वही अधिकतम आयु 30 साल की होनी चाहिए.

कैसे होगा चयन ?

पीओ के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को प्रीलिम्स और मेन्स परीक्षा देनी होगी. पीओ प्रीलिम्स परीक्षा विभिन्न केंद्रों में 13, 14, 20 और 21 अक्टूबर 2018 को ऑनलाइन होगी. प्री परीक्षा (IBPS PO Prelims Exam) के लिए ए़डमिट कार्ड (IBPS PO Admit Card) 18 सितंबर को जारी कर दिया जाएगा.

प्री परीक्षा (IBPS PO Pre Exam) में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन्स की परीक्षा में बैठने को मिलेगा. जिसके बाद इंटरव्यू होगा. मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. जिसके बाद उम्मीदवारों को जॉब ऑफर की जाएगी.

यह भी पढ़े: रेलवे में निकली 1 लाख 30 हज़ार नौकरियां , बिना इंटरव्यू के होगा सिलेक्शन

imgpsh fullsize 95 -

कैसे करे आवेदन ?

सबसे पहले इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाये.

उसके बाद होमपेज पर आपको Common Recruitment Process (CRP) for Recruitment of Probationary Officers का लिंक दिखेगा, इस पर क्लिक करें.

फिर New Registration पर क्लिक कर मांगी गई सभी जानकारी भर दे.