मेरठ: पति हुआ परेशान, लड्डू बना तलाक़ का कारण

Laddu Pic
https://www.news4social.com/?p=55344

पति-पत्नी द्वारा एकदूसरे से तलाक लेने के ख़बरें हम सुनते रहते हैं। तलाक के लिए दायर की गयी अर्जी में तलाक का कारण बताया गया होता है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमे तलाक का कारण बहुत अजीब बताया गया है। पति ने पत्नी से तलाक मांगते हुए कहा कि उसकी पत्नी उसे केवल खाने के लिए लड्डू देती है इसीलिए उसे तलाक चाहिए। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला-

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के एक निवासी ने इस आधार पर तलाक मांगा कि उसकी पत्नी एक ‘तांत्रिक’ (शमन) के प्रभाव में उसे खाने के लिए केवल ‘लड्डू’ दे रही थी।

वह व्यक्ति एक पारिवारिक अदालत में गया, जहाँ उसने कहा कि ‘तांत्रिक’ के निर्देश पर, उसकी पत्नी ने उसे सुबह चार और शाम को चार लड्डू खाने के लिए दिए। बीच में उसे कुछ और खाने को नहीं दिया जाता था।

इस जोड़े की शादी को 10 साल हो चुके हैं और उनके तीन बच्चे हैं।

उस आदमी ने कहा कि वह कुछ समय से बीमार था और उसकी पत्नी ‘तांत्रिक’ के पास पहुंची जिसने उसे अपने पति को केवल लड्डू खाने के लिए कहा।

तलाक लेने के इस कारण से परिवार परामर्श केंद्र के अधिकारी हैरान थे।

यह भी पढ़ें: खुद को BJP नेता बताने वाला निकला ATM लुटेरों का सरदार, गिरोह में दरोगा का बेटा भी शामिल

एक परामर्शदाता ने कहा, “हम परामर्श के लिए दंपति को बुला सकते हैं, लेकिन हम महिला को अंधविश्वासी होने का इलाज नहीं कर सकते। वह दृढ़ता से मानती है कि लड्डू उसके पति को ठीक कर देगा और अन्यथा स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है।”

किसी भी रिश्ते में विश्वास न होना उस रिश्ते को बर्बाद कर देता है। लेकिन इनके रिश्ते में अन्धविश्वास भारी पड़ गया।