महोबा में 17 अगस्त को होंगे रिक्त ग्राम पंचायत के चुनाव और 20 को होगी मतगणना

महोबा: जल्द ही महोबा में रिक्त ग्राम पंचायत के चुनाव होने वाले है. जिले के विकास खंड कबराई और जैतपुर के सात ग्राम पंचायतों के अंतर्गत रिक्त ग्राम पंचायत के सदस्यों के सीट के चुनाव का कार्यक्रम निर्धारित हो गया है.

आठ अगस्त से चुनाव प्रक्रिया संबंधित ब्लॉक क्षेत्र में शुरू- निर्वाचन अधिकारी सहदेव

वहीं आने वाले रिक्त ग्राम पंचायत के चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी सहदेव ने कहा है कि आठ अगस्त से चुनाव प्रक्रिया संबंधित ब्लॉक क्षेत्र में शुरू हो जाएंगे. रिक्त ग्राम पंचायत के चुनाव 17 अगस्त को शुरू होंगे और 20 अगस्त को मतगणना करवाई जाएगी. विकास खंड कबराई के ग्राम महेवा वार्ड एक अनुसूचित जाति, भंडरा वार्ड तीन अनुसूचित जाति महिला और बरभौली वार्ड पांच अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण सीटों के साथ-साथ ब्लॉक जैतपुर के ग्राम बुधवारा के वार्ड दो महिला, गंज वार्ड तीन के अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित किया गया है.

यह भी पढ़ें: महोबा- पूर्व सपा जिलाध्यक्षा बाबू मंसूरी के बेटे समेत तीन लोगों पर छेड़खानी के आरोप में रिपोर्ट दर्ज

जिलाधिकारी सहदेव का बयान

जिलाधिकारी सहदेव ने कहा है कि 8 अगस्त को दस बजे से चार बजे तक के बीच ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों के चुनाव की प्रक्रिया के लिए निर्देशन पत्र बिक्री और जमा किए जाएंगे. फिर दस अगस्त को तीन बजे तक तक नाम निर्देशन पत्रों के वापसी और तीन बजे के बाद चुनाव चिन्ह आवंटित किये जाएंगे. उसके बाद 17 अगस्त को जिले की दोनों ब्लॉकों के रिक्त सदस्य पदों के लिए मतदाना करवाएं जाएंगे. 20 अगस्त को मतगणना शुरू की जाएगी. बता दें कि कबराई में तीन और जैतपुर में चार सदस्यों के पद हैं रिक्त.

यह भी पढ़ें: हमीरपुर- आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रभारी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक