‘मुश्किल में मीसा’ लालू की बेटी की संपत्ति जब्त

379

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती का फार्म हाउस सील कर दिया है। मीसा और उनके पति शैलेश के जिस फार्म हाउस को सील किया गया है, वो दिल्ली के बिजवासन में है। मनी लांड्रिग एक्ट के तहत इसे सील किया गया है।

 

फार्म हाऊस मिशेल कंपनी के नाम पर खरीदा गया था। साल 2008-09 में शैल कंपनियों के जरिए पैसा आया था। लालू यादव तब केंद्र में रेल मंत्री थे। शैल कंपनियो के जरिए आए पैसे से फार्म हाऊस खरीदा गया था। ईडी ने इस मामले में मीसा-शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया था, हालांकि सोमवार को दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी।

दावा किया कि वह न्यायिक हिरासत में हैं और उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की अब जरूरत नहीं है। सुनवाई के दौरान लोक अभियोजक नीतीश राना ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि जांच अब भी जारी है और आरोपी को जमानत पर रिहा करने का यह सही समय नहीं है। उन्होंने अदालत को बताया कि मामला शुरूआती चरण में है और अगर जमानत मंजूर की जाती है तो आरोपी सबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है। ईडी के अनुसार, अग्रवाल संदिग्ध कर चोरी को लेकर जांच के दायरे में चल रहीं मीसा भारती से कथित रूप से संबंधित एक फर्म के कुछ लेनदेन से जुड़े हैं। मामला उस समय सामने आया था जब ईडी ने इस साल फरवरी में धन शोधन (मनी लॉन्डिंग) रोकथाम कानून के तहत एक आपराधिक शिकायत दर्ज की थी।