रिश्तों में कितना बचा है प्यार? सोने के तरीके से ऐसे लगाए पता

1582
Sleeping Positions
Sleeping Positions

कहते हैं कि प्यार को मापा नहीं जा सकता है, लेकिन यह जरूर पता लगाया जा सकता है कि आप जिस शख्स से प्यार कर रहें है वह आपकी फ़िक्र करता है कि नहीं, वह आपसे प्यार करता है कि नहीं। कुछ ऐसे तरीके है जिससे पता लगाया जा सकता है शख्स आपसे कितना प्यार करता है। ऐसा ही तरीका है सोने का। आप अपने पार्टनर के सोने के तरीके से पता लगा सकते है कि आपका पार्टनर आपसे कितना प्यार करता है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं-

1- कहते हैं कि अगर पार्टनर आपके कंधे पर सिर रखकर सोता है तो इसका मतलब है कि वह आपकी बहुत फिक्र करता है। अधिकतर पार्टनर इस तरह से सोना पसंद करते हैं। इस तरह से सोने वाला व्यक्ति अपने पार्टनर को खूब प्यार और भरोसा करता है।

Position 2 -

2- अगर आपका पार्टनर आपकी पीठ से लिपटकर सोता है तो इसका मतलब होता है कि वह आपके साथ काफी सहज महसूस करता है। शादी के कई सालों के बाद भी पार्टनर अगर इसी मुद्रा में सोये तो यह समझ जाना चाहिए कि आपका पार्टनर आपसे बहुत प्यार करता है और आपका रिश्ता बहुत ही रोमांटिक है।

Position 4 -

3- अगर आपका पार्टनर आपकी तरफ मुँह करके न सोये, आपकी तरफ पीठ करके सोये तो इसका मतलब यह होता है कि आपके रिश्ते में उदासीनता आ गयी है और आपके रिश्तों में दूरियां आ गयी है। ऐसा सामान्यता देखा जाता है कि शादी के कई सालों के बाद अक्सर पार्टनर ऐसी ही मुद्रा में सोते हैं। गौर करने वाली यह है अगर पार्टनर आपसे उलटे दिशा में मुंह फेरकर सोने के बावजूद भी आपसे सटकर सोता है तो इसका मतलब होता है कि आपका पार्टनर आपको पर्सनल स्पेस देने में विश्वास रखता है।

Position 1 -

4- शादी के 15 साल के बाद यह बहुत ही मुश्किल होता है कि आपका पार्टनर आपसे सटकर सोये। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपकी तरफ मुँह करके सोये तो इसका मतलब होता है कि आप दोनों के बीच में प्यार अभी भी बरक़रार है।

Position 5 1 -

5- अगर आप दोनों बेड के अलग-अलग किनारों पर लगकर सोते हैं तो इसका मतलब है कि दोनों अपने रिश्ते में स्पेस चाहते हैं। अगर आपका पार्टनर भी इस तरह सोता है तो हो सकता है कि आपके बीच की दूरियां बढ़ रही हों।

यह भी पढ़ें: होम, पर्सनल और बिजनेस लोन वालों की घटेगी EMI, बैंकों को आदेश जारी