बेंगलुरु: जैन मंदिर में हिंदी पोस्टर लगा देखकर मंदिर का किया यह हाल, अब ट्विटर पर छिड़ा वार

0
vandalising hindi poster over Jaina Mandir
https://www.news4social.com/?p=55307

बेंगलुरु के एक जैन मंदिर के बाहर हिंदी पोस्टर पर कथित रूप से हंगामा करने के बाद पुलिस ने कन्नड़ समर्थक छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। इस मामले में प्राथमिकी जैन समुदाय के सदस्यों की शिकायत के बाद रविवार को दर्ज की गई थी।

Loading...

जैन समुदाय के सदस्यों ने कहा कि कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को मंदिर में हंगामा किया। शिकायतकर्ताओं ने बेंगलुरु में वाणिज्यिक स्ट्रीट पुलिस स्टेशन से संपर्क किया था।

बैंगलोर ईस्ट डीसीपी ने कहा, “कल रात हमारे संज्ञान में यह मामला आया। शुक्रवार को लगभग पांच से छह लोगों ने जैन मंदिर के बाहर रखे फ्लेक्स (हिंदी में लिखे गए अगले चार महीनों के कार्यक्रमों के बारे में फ्लेक्स को नुकसान पहुंचाया था) को नुकसान पहुंचाया गया है।”

जैन समुदाय के सदस्यों ने यह भी आरोप लगाया है कि कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं ने उनके धार्मिक गुरुओं का अपमान किया है।

भारतीय जनता पार्टी बैंगलोर के सांसद दक्षिण तेजस्वी सूर्या ने जैन समुदाय के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, “कुछ उपद्रवी तत्वों द्वारा एक मंदिर के बैनर पर हिंदी में बेंगलुरु में हमारे जैन भाइयों पर हमले से गहरा दुख हुआ। हालांकि, उपद्रवियों ने कभी भी बेंगलुरु में` अरबी के उपयोग पर सवाल नहीं उठाया। कर्नाटक में योगदान देने वाले शांतिपूर्ण जैनों पर हमला वास्तविक कन्नड़ प्रेमियों और कार्यकर्ताओं को बदनाम करना है।”

यह मुद्दा राजनीतिक मोड़ लेने के लिए तैयार है क्योंकि आरोप लगाया गया है कि बेंगलुरु पुलिस ने ऊपर से आदेश मिलने के बाद इस पर कार्रवाही की है।

यह भी पढ़ें: बहादुर शाह जफर के वंशज बोले- राम मंदिर बनेगा तो पहली ईंट हमारी होगी

ट्विटर पर हैशटैग #ReleaseKannadaActivists एक समय ट्रेंड कर रहा था।