Jhalawar Crime News: झालावाड़ में मछली पकड़ने को लेकर खून खराबा, दो ठेकेदार आपस में भिड़े, फायरिंग के बाद नाव डूबी, एक की मौत 2 लापता

169

Jhalawar Crime News: झालावाड़ में मछली पकड़ने को लेकर खून खराबा, दो ठेकेदार आपस में भिड़े, फायरिंग के बाद नाव डूबी, एक की मौत 2 लापता

Jhalawar Kherli News: झालावाड़ जिले के असनावर थाना क्षेत्र के कांस खेड़ली गांव (Kherli Village) में मछली पकड़ने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। दो पक्षों में कहासुनी के बाद मारपीट हुई और देखते ही देखते जानलेवा फायरिंग होने लगी। पुलिस ने दोनों पक्षों के 13 से 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों पक्षों की खूनी झड़प में एक की मौत हो गई जबकि दो लापता हैं।

 

हाइलाइट्स

  • झालावाड़ जिले के असनावर थाना क्षेत्र के कांस खेड़ली गांव की घटना
  • पुलिस ने दोनों पक्षों के 13 से 14 लोगों को किया गिरफ्तार
  • लापता 2 लोगों की भीमसागर डैम अपस्ट्रीम में करवाई जा रही है तलाश
  • जुटी हुई है सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ की टीमें, पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर
Jhalawar News: राजस्थान के झालावाड़ (Jhalawar) जिले में मछली पकड़ने को लेकर जमकर खून खराबा हुआ है। दो मछली ठेकेदारों के गुटों में खूनी संघर्ष हुआ है। झगड़े में फायरिंग भी हुई। एक नाव डूबी है। ऐसे में इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि दो लोग लापता हैं।इस घटना के बाद से झालावाड़ पुलिस (Jhalawar Police) में हड़कंप मचा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने एक व्यक्ति की शव को बरामद किया है। यह शव पानी से निकाला गया है। वहीं 2 लोग लापता हैं। उनकी सिविल डिफेंस (civil defence) और एसडीआरएफ (sdrf rajasthan) की टीमों से सर्च ऑपरेशन चलाकर तलाश करवाई जा रही है।

13 से 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया

यह खूनी संघर्ष झालावाड़ जिले के भीमसागर डैम की अपस्ट्रीम में कांस खेड़ली गांव के पास हुआ है। झालावाड़ जिले के असनावर थाना क्षेत्र में कांस खेडली गांव है। खूनी संघर्ष मंगलवार की रात को हुआ है। घटनाक्रम के बारे में झालावाड़ पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन ने मीडिया को बताया है कि झगड़ा करने वाले मछली ठेकेदारों के दोनों पक्षों के 13 से 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
navbharat times -Jhalawar News : आसमान से आई मौत, बाइक पर गिरी हाईटेंशन बिजली लाइन, दो लोग जिंदा जले
सिविल डिफेंस की टीमों से सर्च ऑपरेशन जारी

एसपी ने कहा कि झगड़ा मछली ठेकेदारों में हुआ है। मछली पकड़ने को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद चल रहा था। एक मछली ठेकेदार को हाल ही में ठेका मिला है। झगड़े दौरान एक नाव पलट गई थी। इस कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। दो व्यक्ति लापता है। जिनकी पुलिस एसडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीमों से सर्च ऑपरेशन चलाकर तलाश करवा रही है। जो बॉडी रिकवर हुई है। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।
navbharat times -झालावाड़ के खानपुर में बवाल, पुलिस पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया पथराव, बचाव में लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले दागे, पढ़ें- पूरा घटनाक्रम
विवाद बढ़ा ताे फायरिंग हुई

एसपी के अनुसार झगड़े के दौरान फायरिंग भी हुई है। सूत्रों के मुताबिक असनावर थाना क्षेत्र में भीमसागर डैम की अपस्ट्रीम में मछली पकड़ने को लेकर मध्यप्रदेश भोपाल के मुख्तार मलिक ने मछली पकड़ने का ठेका ले रखा है। मंगलवार की रात मुख्तार मलिक अपने 11 मजदूरों के साथ डैम की अपस्ट्रीम में पेट्रोलिंग कर रहा था। तभी कांस खेड़ली गांव के रहने वाले मछुआरों से उसकी कहासुनी हुई। विवाद बढ़ा ऐसे में फायरिंग भी हो गई। एक पक्ष दूसरे पक्ष का नाव से पीछा कर रहा था। फायरिंग होने से नाव पलटी। जो लोग नाव में सवार थे। वह डैम की गहराई में चले गए। डूबने वाले लोग मछली ठेकेदार मुख्तार मलिक के मजदूर बताए जा रहे हैं। जिनमें से एक की मौत हुई।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक व्यक्ति के शव को पानी से बाहर निकाला गया। जो दो मजदूर डूबे हैं। उनकी भी तलाश जारी है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर इलाके में सनसनी फैली हुई है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले के पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर जाप्ते के साथ तैनात हैं। दोनों पक्षों के गिरफ्तार किए गए लोगों से पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है। घटनास्थल पर कितने राउंड फायरिंग हुई। इस बारे में भी कुछ पता नहीं चला है। मृतक व्यक्ति की मौत पानी में डूबने से हुई है या गोली से या उसके गोली लगी या नहीं? यह सब पोस्टमार्टम से पता चलेगा। झालावाड़ पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन ने बताया कि वारदात को लेकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Video: 13 किलोमीटर तक दौड़ी बर्निंग पिकअप, ट्रैफिक पर भी नहीं रुकी

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : fights over fishing lead to armed conflict, one killed and two missing from bheemsagar dam area
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News