INDvsENG: तीसरे टेस्ट मैच में इस गेंदबाज की हो सकती है वापसी, मचा सकता है कमाल

0

भारतीय टीम इंग्लैंड में जारी टेस्ट सिरीज़ में अंग्रेजो से 2-0 से पीछे है. जहा भारत पहले मैच 31 रनों से हार गया था वही दूसरे मैच में पारी और 159 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इसी बीच टीम इंडिया के लिए दो टेस्ट मैच हारने के बाद एक अच्छी खबर आई है. भारत के बेहेतरीन गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह अब पूरी तरीके से फिट है.

आयरलैंड के खिलाफ पहले ही मैच में बाये हाथ में लगी थी चोट

दरअसल जून में डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दौरे के पहले मैच में कैच पकड़ते वक़्त बुमराह के बायें हाथ में चोट लग गई थी. वह इसके बाद बायें अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के अलावा पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाए. उनकी चार जुलाई को लीड्स में सर्जरी हुई जिसके बाद उन्होंने भारत में रिहैबिलिटेशन में हिस्सा लिया. उन्हें इसके बाद टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से जोड़ा गया. वह अब फिट है इसकी घोषणा बोर्ड द्वारा की गई है.

बुमराह ने नेट्स पर बिताया समय

बुमराह को टेस्ट श्रृंखला के दौरान चेम्सफोर्ड, बर्मिंघम और लार्ड्स पर नेट पर समय बिताते देखा गया था. टीम प्रबंधन को हालांकि उनके हाथ का प्लास्टर उतरने का इंतजार था. दूसरे टेस्ट में बारिश के खलल के दौरान एक नेट सत्र में बुमराह को बिना प्लास्टर के गेंदबाजी करते देखा गया और अब उनकी अगले मैच के लिए उपलब्धता की पुष्टि हुई है. लेकिन यह देखना होगा कि मैच अभ्यास के बिना उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिलती है या नहीं.

अपनी अंदर आती हुई गेंदों से कर सकते है कमाल

इसमें कोई संदेह नहीं है की बुमराह एक शानदार गेंदबाज है. टप्पा पड़ कर तेज आती गेंद से वह अच्छे से अच्छे बल्लेबाज़ को भी परेशान कर देते है. वही भारत का पिछला मैच देखे तो गेंदबाज़ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. जिस पिच पर भारतीय टीम दो बार ऑल आउट हो गयी उसी पिच पर भारतीय बोलर्स इंग्लैंड की टीम को ऑल आउट भी नहीं कर सके. ऐसे में जसप्रीत बुमराह का इस्तेमाल किया जा सकता है.

आश्विन और हार्दिक पूरी तरह से फिट, कोहली भी रहेंगे उपलब्ध

दूसरे टेस्ट मैच के दौरान हार्दिक पंड्या और रविचंद्रन आश्विन के उंगलियो में चोट लग गई थी. इसलिए उनके अगले मैच में खेलने पर संदेह उठ रहा था. लेकिन अब दोनों खिलाड़ी पूरी तरह से फिट बताये जा रहे है. वही विराट कोहली की पीठ में खिचाव के कारण 5 दिनों का आराम बोला गया था. अब बताया जा रहा है की वह उपलब्ध तो रहेंगे लेकिन फ़ील्डिंग और विकटो के बीच दौड़ने में शत प्रतिशत नहीं दे पाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − 2 =