IndVsEng: इंग्लैंड ने एक दिन टाली अपनी हार, भारत जीत से एक विकेट दूर

0

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मेचों की सिरीज़ जारी है. मेजबान टीम सीरिज़ में 2 -0 से आगे है. भारत ने तीसरे टेस्ट मैच भारत ने अपनी मजबूत पकड़ बना ली है. वह जीत से केवल एक विकेट दूर है. चौथे दिन बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड के 311 रन पर 9 विकेट गिर गए थे. जीत के लिए उससे अभी भी 210 रनों की जरुरत है. फिलहाल आदिल रशीद और जेम्स एंडरसन पिच पर मौजूद है. दोनों बल्लेबाज़ दिन का खेल खत्म होने तक विकेट पर टिके रहे. जिसकी वजह से भारत को पांचवे दिन फिर गेंदबाजी करनी पड़ेगी.

इंग्लैंड ने पांचवे दिन तक टाला टेस्ट मैच

इंग्लैंड के आदिल राशिद ने जेम्स एंडरसन के साथ मिलकर भारत की जीत को पांचवें दिन पर टालने में सफलता हासिल कर ली. दिन का खेल खत्म होने तक आदिल राशिद 30 और जेम्स एंडरसन 8 रन बनाकर क्रीज पर थे. इंग्लैंड ने 9 विकेट खोकर 311 रन बना लिए थे और जीत के लिए उसे अभी भी 210 रनों की जरूरत है. हालाँकि कल के खेल का समय आदा घंटा बढ़ाया भी गया था. लेकिन इंग्लैंड के निचे क्रम की बल्लेबाज़ी मैच के नतीजे को अगले दिन तक ताल गई.

बुमराह ने बरसाया कहर, चटके पांच विकेट

जसप्रीत बुमराह ने चौथे दिन अपनी गेंदबाजी से जलवा बिखेरा. उन्होंने पांच बहुमूल्य विकट अपने नाम किये. एक समय मजबूत दिख रही इंग्लैंड को बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से धराशाई कर दिया. बेन स्टोक्स और जोस बटलर के बीच हुई 169 साझेदारी को बुमराह ने अपनी अंदर आती तेज गेंद से बटलर को एलबीडब्ल्यू आउट किया. उसके बाद अगली ही गेंद पर क्रीज़ पर आये जॉनी बेयरस्टॉ को क्लीन बोल्ड किया. बुमराह को लगातार तीसरी सफलता भी मिली. जब उन्होंने क्रिस वोक्स को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा दिया वोक्स केवल 4 रन बनाकर इंग्लैंड के 241 रन के स्कोर पर आउट हुए.

 

तीसरे टेस्ट मैच का पांचवा दिन आज भारतीय सामान अनुसार दुपहर 3-30 बजे शुरू होगा. देखने वाली बात यह होगी की इंग्लैंड के बल्लेबाज़ और कितनी देर तक क्रीज़ पर जमे रहते है. वही भारत सिरीज़ में वापसी करने के लिए बेहद ही बेताब है.