भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना बड़े रिकॉर्ड से चुकी

177

इंग्लैंड की महिल क्रिकेट सुपर लीग में पर्दापण करने उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार ख़िलाडी स्मृति मंधाना नें ट्-20 मुकाबले मे 20 गेदों मे 48 रन बना डाले। हालांकि उनकी किसमत अच्छी नहीं रही वरना वह इंग्लैंड की वुमंस क्रिकेट सुपर लीग टूर्नामेंट मे सबसे कम गेंदों मे अर्धशतक लगाने वाले पहली महिला बल्लेबाज बन जाती।

imgpsh fullsize 40 1 -

रविवार को टाउंटन के द कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड में वेस्टर्न स्टॉर्म की ओर से उतरी मंधाना ने अपनी पारी में तीन चौके और पांच छक्के लगाए। किसमत उनके साथ नहीं रही वरना इस टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्थशतक उनके नाम होता। इस टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्थशतक का रिकॉर्ड 22 गेंदों का है।

दुसरे विकेट के लिए जोडे 80 रन

मंधाना कि इस पारी के मदद से उनकी टीम ने यॉर्कशायर डायमंड के ख़िलाफ़ 7 विकेट से जीत हासित कर दी। मंधाना ने रेचल प्रीस्ट के साथ पारी की शुरुआत की। लेकिन रेचल ने अपना विकेट जल्दी ही गंवा दिया। इसके बाद मंधाना ने हिदर नाइट के साथ मिलकर दुसरे विकेट के लिए 80 रन जोड कर टीम को मजबूती दी।

imgpsh fullsize 41 1 -

KSL महिला क्रिकेट लीग है

जिस तरह से भारत में पुरषों के लिए आईपीएल (IPL) का आयोजन किया जाता हैं। वैसे ही महिला क्रिकेट लीग का आयोजन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड कराता है। स्मृति मंधाना इस लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर है। हरमनप्रीत कौर पिछले साल आई कंधे की चोट की वजह से इस लीग में हिस्सा नहीं ले पाई थी। विश्व कप में भी रहा था अच्छा प्रदर्शन पिछले साल हुए विश्व कप में भी स्मृति मंधाना का अच्छा प्रदर्शन रहा था। उन्होंने विश्व कप टूर्नामेंट में एक शतक भी लगाया था। उनके अच्छे प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के साथ फाइनल मुकाबला खेला था। हालांकि भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के साथ फाइनल मुकाबले में हार गई थी। Smriti Mandana, Women cricket, England. T-20