भारत की योजना इस महीने पाकिस्तान पर एक और हमले की : कुरैशी

0

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को एक बयान में कहा कि देश के पास ‘गुप्त विश्वसनीय जानकारी’ है कि भारत उनके देश पर 16 से 20 अप्रैल के बीच फिर से हमला कर सकता है.

मालूम हो कि 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले के बाद से ही दोनों देशो के बीच में तनाव की स्थिति पैदा हो गयी थी. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे.

इसके बाद जवाबी कार्यवाही में 26 फरवरी को भारत की सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैम्प्स को निशाना बनाया था. मालूम हो की भारत ने ये हमला पकिस्तान के बालाकोट में किया था.

इसके बाद रविवार को कुरैशी ने मुल्तान में एक संवाददाता सम्मलेन के दौरान बताया कि उनके पास खुफिया जानकारी है कि भारत एक बार फिर से पाकिस्तान पर हमले की योजना बना रहा है.

इसके अलावा कुरैशी ने कहा कि ‘‘अगर ऐसा होता है तो आप क्षेत्र की शांति और स्थिरता पर होने वाले प्रभाव के बारे में कल्पना कर सकते हैं। हमारी जानकारी के अनुसार, 16 से 20 अप्रैल के बीच कार्रवाई हो सकती है।’’

हालाँकि भारत के विदेश मंत्रालय ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि इस बयान को निरर्थक और गैरजिम्मेदाराना बताया है. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इसे पाकिस्तान की उन्माद फ़ैलाने का एक आह्वान बताया है.