सेमीफाइनल में पहुंचा भारत।

0
सेमीफाइनल में पहुंचा भारत।

लंदन: भारतीय क्रिकेट टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी में रविवार को धमाकेदार प्रदर्शन कर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आठ विकेट से बड़ी जीत हासिल की। जहां एक और चैंपियन भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है वहीं दूसरी और दक्षिण अफ्रीका का सफर समाप्त हो गया है। ग्रुप बी के इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीत कर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

भारत का प्रदर्शन
पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 191 रनों पर समेट दिया। इस सरल लक्ष्य को भारत ने 38 ओवरों में ही पूरा कर दिया। भारत की ओर से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा (78) रनों का योगदान दिया। अपनी इस पारी में धवन ने 12 चौके और 1 छक्का लगाया। साथ ही विराट कोहली ने 101 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के के साथ 76 रनों की पारी खेली। शानदार फॉर्म में खेल रहे धवन और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 128 रन जोड़े। रोहित शर्मा 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और युवराज सिंह 23 रन बना कर नाबाद रहे।
पिछले मैच में हार का सामना कर चुकी भारतीय टीम ने एक बदलाव किया और तेज़ गेंदबाज उमेश यादव के स्थान पर स्पिनर आर आश्विन को शामिल किया गया। तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट हासिल किए। गेंदबाजों में भारतीय फील्डर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया और तीन बल्लेबाजों को रन आउट किया। कप्तान एबी डिविलियर्स, डेविड मिलर और इमरान ताहिर भारत की फील्डिंग के शिकार हुए।

मध्य में हुआ बिखराव
दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी रही मगर मध्य में आते आते टीम का क्रम बिगड़ गया। एक समय टीम का स्कोर दो विकेट पर 140 रन था। लेकिन कप्तान एबी डिविलियर्स के आउट हो जाने पर टीम का संतुलन लड़खड़ा गया और दक्षिण अफ्रीका बहुत कम स्कोर के साथ ही सिमट गई।

अगले मैच की तैयारी
दक्षिण अफ्रीका पर शानदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह तो पक्की कर ही ली है साथ ही टीम अगले मैच के लिए भी तैयारी शुरू कर रही है। भारत का अगला मुकाबला बर्मिंघम में बांग्ला देश से हो सकता है।

 

देखना यह है भारतीय टीम का आगे होने वाले मैचों में कैसा प्रदर्शन रहेगा और चैंपियंस ट्रॉफी की चैंपियन बन पायेगी या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × three =