आज भिड़ेंगे श्रीलंका और पकिस्तान।

388
आज भिड़ेंगे श्रीलंका और पकिस्तान।

श्रीलंका और पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी में अब एक-दूसरे के सामने करो या मरो वाली स्थिति का सामना करना है। दोनों टीमें ग्रुप बी के अंतिम मुकाबले के लिए सोमवार को यानी आज भिड़ेंगी।

अब तक का प्रदर्शन
शुरुआत में हार का सामना करने वाली दोनों ही टीमें सेमीफाइनल से दो अंको की दूरी पर है। पिछले प्रदर्शनों के आधार पर कमजोर समझी जानी वाली दोनों टीमों ने उलटफेर भरे खेल और परिणाम से मुकाबले में फिर से वापसी की है। पकिस्तान को पहले मुकाबले में भारत ने 124 रन से हराया था। दूसरे मैच में उसने दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत मात देते हुए सेमीफाइनल की उम्मींदों को जिन्दा रखा था। वही श्रीलंका को अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था लेकिन दूसरे मैच में उसने सभी को हैरान करते हुए भारत को मात दी और सेमीफाइनल की इस दौड़ में अपना नाम बनाये रखा।

बारिश ने की थी रुकावटें
आगे होने वाले मैचों में जब टीमें जब एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी तब दिमाग में बारिश का ख्याल जरूर होगा क्योंकि पिछले अधिकतर मैचों में बारिश हावीं रही है। अगर आज होने वाले मैच में बारिश के कारण मैच का परिणाम नहीं निकलता है तो नेट रन रेट ज्यादा होने की वजह से श्रीलंका सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा। श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ किए प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश में होगी। भारत के खिलाफ दानुष्का गुणथिलाका ने 76 और कुसाल मेंडिस ने 89 रनों बना टीम को जीत दिलाई थी। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में महोम्मद आमिर को छोड़कर अन्य पाकिस्तानी गेंदबाजों की भारत ने धज्जियाँ उड़ा दी थी। हालांकि, पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसकी भरपाई की।