अब ट्रेन लेट होने पर रेलवे देगी आपको मुफ्त खाना और पानी, जानिए क्या है खबर

259

नई दिल्ली: ट्रेन लेट होने की खबरें अक्सर हम सभी सुनते ही रहते है. अक्सर ट्रेन लेट होने की वजह से रेलवे की किरकिरी तो होती ही है, साथ ही यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. रेलमंत्री पीयूष गोयल का कहना है की , अगर रेल की पटरियों के रख-रखाव के चलते रविवार को कोई रेलगाड़ी पांच-छह घंटे लेट होती है तो रेल में मौजूद सभी यात्रियों को मुफ्त खाना दिया जाएगा. रेलमंत्री ने मीडिया से कहा की, रेलवे अपने सम्पतियों के नियोजित रखरखाव की वजह से यदि कुछ घंटो के विलम्ब होने पर आरक्षित टिकट पर यात्रा कर रहे लोगों को मुफ्त भोजन और जलपान प्रदान करेंगे. ट्रेन में भोजन और जलपान भारतीय रेल में खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) द्वारा दिया जाएगा. दरअसल रेलवे ने निर्माणकार्य को ध्यान में रख और ट्रेन के लेट होने की वजह से प्रतिदिन दो-तीन घंटे व रविवार को मेगा ट्रैफिक ब्लॉक लेने का निर्णय लिया है.

if train came late so railway will provide free food and water 1 news4social -

15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस से बदलेगी ट्रेनों की समय-सारणी

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि हम अनारक्षित टिकट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को भी मुफ्त में भोजन प्रदान करने पर विचार कर रहें है. मंत्री ने कहा कि 15 अगस्त को रेलवे की नई समय-सारणी लाई जाएगी, जिसमे यात्रियों को पटरियों पर चल रहें नियोजित रखरखाव कार्य की वजह से नियमित ट्रेनों के विलंब होने की जानकारी भी दी जाएगी. आगे कहा कि मैंने पिछले सात-आठ दिनों में रेलवे विभाग के महाप्रबंधकों के साथ मीटिंग की है. हमने नियोजित तरीके से रेलवे संपत्तियों के रखरखाव का कार्य चलाने का फैसला किया है. समयपालन में सुधार के लिए प्रयास किए जाएंगे और सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: यात्रियों के सफर को बेहतर और आरामदायक बनाने के लिए इंडियन रेलवे ने लॉन्च किये अपने दो खास ऐप

if train came late so railway will provide free food and water 2 news4social -

पानी की अतिरिक्त बोतल

कुछ समय पहले रेलवे ने एक फैसला किया था कि राजधानी और दुरंतो की यात्रा में 20 घंटे से अधिक समय लगता है तो यात्रियों को पानी की बोतल उपलब्ध करवाई जाएगी. इस पहल से यात्रियों को कुछ हद तक राहत मिली है. आज रेलवे द्वारा मुफ्त खाने मिलने पर यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी की बात सिद्ध हुई है. इस नई पहल से यात्री जरुर  प्रसन्न होंगे.