इमरान खान बने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री

0

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने आज पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री की शपथ ली है. इस चुनाव में इमरान की पार्टी ने भारी मतों से जीत अपने नाम दर्ज करवाई है. पीटीआई की तरफ से इमरान खान को  पाकिस्तान का 22वां पीएम चुना गया है. उन्हें नेशनल असेंबली में 176 वोट प्राप्त हुए है. वहीं उनके प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के शहबाज शरीफ को 96 वोट हासिल हुए थे. इस चुनाव में बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने मतदान में भाग नहीं लिया था.

काले रंग की शेरवानी में तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख ने उर्दू में शपथ ली

बता दें कि काले रंग की शेरवानी में तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख ने उर्दू में शपथ ली है. इस शपथ समारोह के दौरान कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू कई पूर्व और मौजूद पाकिस्तानी खिलाड़ी भी शामिल थे. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के 65 साल के अध्यक्ष इमरान खान और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने इस सदन के शीर्ष नेता के लिए नामांकन दायर किया गया था. क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की जीत से भारत के लिए और मुश्किलें पैदा हो सकती  है.

पाकिस्तानी आर्मी के समर्थन की वजह से गठबंधन की सरकार बनाने का मौका मिला

पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजम बने इमरान खान के लिए यह भी कहा जा रहा है कि उन्हें पाकिस्तानी आर्मी के समर्थन की वजह से गठबंधन की सरकार बनाने का मौका मिला है. बता दें कि इमरान के इस शपथ ग्रहण में भारी तादाद में सेना के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे थे. इस दौरान उनकी तीसरी पत्नी बुशरा उर्फ पिंकी भी इस मौके पर शामिल हुई थी. कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के इस समारोह में जाने से भारत में उनको कड़ी आलोचन तक हो रही है.